Loading...    
   


Aarogya Setu App यहां से Download करें, भारत सरकार का ऐप, डायरेक्ट लिंक

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान है। लगातार संक्रमितों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। पूरी दुनिया में इस समय 40 हजार से अधिक लोग की मौत हो चुकी है। इस बीच भारत सरकार ने एक ऐसा ऐप लॉन्‍च किया है जो आपकी इस महामारी से रक्षा करेगा। 

कोरोना वायरस को लेकर पिछले दिनों केंद्र सरकार ने MY GOV ऐप लॉन्‍च किया था और एक और ऐप (Aarogya Setu) लॉन्‍च किया है, जो कोरोना से जुड़ी हर जानकारी देगा। साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने में सरकार और जनता की मदद करेगा। 

यह ऐप डिवाइस से यूजर के डेटा को एनक्रिप्टेड फॉर्म में लेता है। इसके बाद यह यूजर के डेटा को सर्वर पर भेजता है। इसके बाद यूजर को पता चल जाएगा कि वे किसी कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था या नहीं। ऐप 6 फीट के दायरे में आने पर यूजर को नोटिफिकेशन भी भेजता है। 

Aarogya Setu is a mobile application developed by the Government of India to connect essential health services with the people of India in our combined fight against COVID-19. The App is aimed at augmenting the initiatives of the Government of India, particularly the Department of Health, in proactively reaching out to and informing the users of the app regarding risks, best practices and relevant advisories pertaining to the containment of COVID-19.

आरोग्य सेतु एप यूजर के स्मार्टफोन की लोकेशन को ट्रैक करता है। साथ ही यह ऐप ब्लूटूथ के जरिए यह पता लगाता है कि यूजर संक्रमित मरीजों के संपर्क में है या नहीं। साथ ही दोनों में कितनी दूरी है। इसके अलावा यह ऐप अपने यूजर को कोविड-19 से बचने की टिप्स देता है। आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप यूजर्स को इस वायरस से संबंधित सभी सवालों के जवाब देता है। साथ ही यह भी तय करता है कि यूजर्स में इस वायरस के लक्षण है या नहीं। 

आरोग्‍य सेतु ऐप आपके प्राइवेसी का पूर ख्याल रखता है। अगर आपका कोरोना वायरस टेस्‍ट पॉजिटिव आता है या आप संक्रमित लोग के संपर्क में आते हैं तो आपके डेटा को सरकार के साथ साझा करता है लेकिन आपके डेटा को कोई थर्ड पार्टी के साथ साझा नहीं करेगा। 
Aarogya Setu App Download करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here