इंदौर में कोरोना से अब तक 1500 क्वारेंटाइन, 89 पॉजिटिव, 7 मौत, 7 गंभीर | INDORE NEWS

इंदौर। कोरोनावयरस से बचाव के लिए शहर में अब तक 1500 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। शनिवार से आंगनवाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं की विशेष टीम भी कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे के लिए उतरेगी। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्राथमिक संपर्क जिसमें परिजन शामिल है के अलावा सेकंडरी कांटेक्ट का भी सर्वे किया जा रहा है। 

सीएमएचओ डॉक्टर प्रवीण जड़िया के अनुसार गुरुवार रात इंदौर मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 7 मरीज पॉजिटिव थे वहीं भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज से प्राप्त रिपोर्ट में भी 7 मरीजों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। इस प्रकार इंदौर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 89 हो गई है। इंदौर में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में 8 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से एक की हालत गंभीर है। इंदौर के अस्पतालों में अब तक 7 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से पांच इंदौर के, एक उज्जैन एक मंदसौर शामिल है।

शनिवार से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा कार्यकर्ताओं की विशेष टीम भी कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में सर्वे के लिए उतरेगी। लगभग 200 कार्यकर्ताओं को इस टीम में शामिल किया गया है। यह टीम विशेष एप्प के माध्यम से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्राथमिक संपर्क में आए लोग जिनमें मरीज के परिजन शामिल हैं के अलावा सेकंडरी संपर्क में आए लोगों का सर्वे करेगी।

सीएमएचओ के अनुसार जिन नए क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं उन क्षेत्रों को भी कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। अब तक जितने भी पॉजिटिव मिले हैं उनमें से अधिकांश मरीज के परिवार के सदस्य ही शामिल हैं जिन्हें प्रशासन द्वारा पहले से ही क्वारेंटाइन किया जा चुका था। प्रशासन द्वारा 800 चिन्हित लोगों को होम क्वारेंटाइन करने की तैयारी है। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !