हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस में मिला शव, सुपरवाइजर अविनाश पंकज सस्पेंड | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस में मिला शव, सुपरवाइजर अविनाश पंकज सस्पेंड | JABALPUR NEWS

जबलपुर। रविवाार 15 मार्च को जबलपुर स्टेशन पर हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के पहुंचने पर हुआ।जहां पर ट्रेन के एक कोच में शव पड़ा रहा, लेकिन ऑन-ड्यूटी सुपरवाइजर अविनाश पंकज द्वारा इस मामले में गंभीरता नहीं बरती और कोच बिना जांचे यार्ड में पहुंचा दिया। 

उल्लेखनीय है कि गाड़ी संख्या 11448 अप हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस रविवार की शाम को जबलपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची, जिसके बाद यात्री उतरकर चले गये, जिसके बाद रेलवे के सीएंडडबलू विभाग के ऑन ड्यूटी सुपरवाइजर का दायित्व था कि वह मातहत स्टाफ के माध्यम से सभी कोचों की जांच करें और उसे लॉक करने के बाद मेंटेनेंस के लिए यार्ड भेजे, लेकिन इस व्यवस्था का घनघोर उल्लंघन किया गया।

ट्रेन के एस-8 कोच में होने का पता तब चला, जब रैक कोचिंग काम्पलेक्स में प्लेस हो रहा था और शव का पैर दरवाजे पर लटका था, जो वहां लगे पाइप लाइन से टकरा रहा था। बाद में घटना की जानकारी लगते ही जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे अस्पताल से डाक्टर मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, वहीं इस मामले में सुपरवाइजर द्वारा बरती गई गंभीर लापरवाही की शिकायत भी अधिकारियों से की गई, जिसके बाद देर रात सुपरवाइजर अविनाश पंकज को सस्पेंड कर दिया गया।