जबलपुर से INDORE-BHOPAL के लिए 72 सीट वाला विमान डेली उड़ान भरेगा | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर से INDORE-BHOPAL के लिए 72 सीट वाला विमान डेली उड़ान भरेगा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। प्रदेश के बड़े शहरों का हवाई सफर करना अब एक बार फिर आसान होने जा रहा है। कारण फ्लाई विंग्स मार्केटिंग इंटरनेशनल प्रालि. ने शहर स्थित डुमना एयरपोर्ट से भोपाल और इंदौर की सीधी उड़ान का संचालन करने की योजना तैयार की है। इस निजी विमानन कंपनी ने जबलपुर से भोपाल और इंदौर के बीच 72 सीटर विमान सेवा मार्च-अप्रैल से शुरू करने कहा है। विमानन कंपनी ने स्थानीय एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) से अपनी दो उड़ानों का संचालन करने स्लाट भी बुक करा लिया है।

नई निजी कंपनी की विमान सेवाएं शुरू होने के बाद नागरिकों को जबलपुर से कोलकाता, हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई के साथ-साथ प्रदेश के इंदौर, भोपाल जाकर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सफर भी कर सकेंगे। इस बारे में स्थानीय एएआई का कहना है कि डुमना में अभी विस्तार कार्य चल रहे हैं। यह कार्य पूरे होने पर डुमना में यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधाएं और सेवाएं मिलेंगी। वर्तमान में डुमना से दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता की नियमित उड़ानों का संचालन हो रहा है। यह उड़ानें संचालित करने वाली तीन विमानन कंपनियों के लिए पर्याप्त संख्या में यात्री मिलते हैं। यही वजह है कि निजी विमानन कंपनियों की देश के मध्य में स्थित जबलपुर एयरपोर्ट में खास रूचि है।

एटीआर विमान का संचालन

फ्लाई विंग्स मार्केटिंग इंटरनेशनल प्रालि. ने जबलपुर से भोपाल, इंदौर के लिए एटीआर विमान का संचालन करने की योजना बनाई है। इस विमान में एकसाथ 72 यात्री सवार होकर सफर कर सकेंगे।

जबलपुर से भोपाल और इंदौर के लिए सुबह-शाम को मिलेगी फ्लाइट 

स्थानीय एएआई से निजी विमानन कंपनी ने जबलपुर-भोपाल और इंदौर रूट की उड़ान का संचालन करने सुबह व शाम का स्लाट लिया है। यह विमानन कंपनी सुबह-शाम अलग-अलग उड़ानों का संचालन करेगी।

जबलपुर में फ्लाई विंग्स का कार्यालय बनना शुरू

डुमना के मेन टर्मिनल में फ्लाई विंग्स मार्केटिंग इंटरनेशनल कंपनी ने कार्यालय बनाने स्थान आरक्षित कराया है। वर्तमान में निजी कंपनी का कार्यालय बनाने का काम चल रहा है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि यह कंपनी 29 मार्च से इंदौर, भोपाल उड़ान का संचालन शुरू करेगी।

फ्लाई विंग्स ने स्लॉट लिया है

डुमना से भोपाल, इंदौर रूट की उड़ानों का संचालन करने फ्लाई विंग्स कंपनी ने स्लाट लिया है। कंपनी प्रबंधन ने मार्च के अंत तक सुबह व शाम को उड़ानों का संचालन करने कहा है।
- मनोज कुमार सिंह, डायरेक्टर, डुमना एयरपोर्ट