Loading...    
   


हबीबगंज स्टेशन हादसा: FOB से असिस्टेंट फोरमैन गिरा, गंभीर | BHOPAL NEWS

भोपाल। हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर री-डेवलपमेंट कार्य के दौरान रविवार सुबह पौने नौ बजे एक असिस्टेंट फोरमैन 29 फीट की ऊंचाई से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। यह घटना प्लेटफॉर्म-2 पर निर्माणाधीन एयर कॉनकोर्स (एफओबी जिसका निर्माण बंसल ग्रुप द्वारा करवाया जा रहा है) पर घटी, जहां से प्लेटफॉर्म-1 की तरफ जाते वक्त उसका पैर स्लिप हो गया। उसने बचने के लिए हाथ-पैर चलाए तो वह ओवर हेड इलेक्ट्रिक (ओएचई) की चपेट में भी आ गया। करंट के कारण बुरी तरह से झुलस गया। 

जानकारी के मुताबिक री-डेवलपमेंट टीम में ब्रिज सेक्शन का काम देख रही कंपनी के 45 वर्षीय धारासिंह जाधव कॉनकोर्स के ऊपर से गुजर रहे थे। उसी दौरान उनका पैर स्लिप हो गया और ओएचई की चपेट में आते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया। एंबुलेंस से उसे ले जाकर एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धारा सिंह ने न तो सेफ्टी बेल्ट पहने था और न ही उसके सिर पर हेल्मेट था। इस कारण  वह गंभीर रूप से घायल हो गया।  

भगत की कोठी ट्रेन खड़ी थी

हादसे के वक्त प्लेटफॉर्म-1 पर बिलासपुर-बीकानेर भगत की कोठी एक्सप्रेस खड़ी हुई थी। वहीं, प्लेटफॉर्म-4 पर लश्कर एक्सप्रेस आ चुकी थी। प्लेटफॉर्म दो व तीन पर उस वक्त कोई ट्रेन नहीं थी।

सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं


इस घटना ने निर्माण कार्य की पोल खोल दी है। निर्माण कर्मचारियों की सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं है। वो जान हथेली पर लेकर काम कर रहे हैं। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here