इंदौर में थर्ड स्टेज पर पहुंचा कोरोना COVID-19 | INDORE NEWS

इंदौर। कोरोना COVID-19 का प्रकोप अब भयावह होता जा रहा। जिन मरीजों में कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है, उनमें से एक के भी विदेश यात्रा संबंधित जानकारी का सामने नहीं आना, इस बात का संकेत है कि अब यह वायरस पूरी तरह से तीसरी स्टेज में आ चुका है, जिससे शहर में पॉजिटिव मरीजों के जरिए अन्य लोगों को प्रभावित कर रहा है। ऐसे में उक्त सभी लोगों को ढूंढा जा रहा, जो कभी इन पॉजिटिव आ चुके लोगों के संपर्क में कभी आए थे। प्रशासन की सख्त चेतावनी प्रशासन ने कोरोना के प्रकोप पर नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाते हुए पॉजिटिव मिले मरीजों के घरों को सील कर एपिसेंटर घोषित कर दिया है। मरीज के परिजन होम क्वारेंटाइन पीरियड में रहेंगे। प्रशासन ने सख्त चेतावनी देते हुए घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद बेवजह घरों से बाहर निकलना भयावह स्थित निर्मित होने की दिशा में बढ़ रहा है। 

अब तक इंदौर में कोरोना के 15 पॉजिटिव मिले हैं। 2 की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ा रहा है। जिनमें कुछ सुधार भी हो रहें। लेकिन, सुधार बेहद कम है जबकि कोरोना के संक्रमितों की संख्या तीन गुना है। ऐसे में प्रशासन ने सख्त के साथ भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली की तहर सम-विषम वाहनों का फॉर्मूला तय किया गया है। साथ दुकानों के खुलने का समय भी बदलकर सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक कर दिया गया है। संक्रमण को रोकने के लिए बफर जोन कोरोना सो दो मौत के बाद अब प्रशासन की चिंताएँ बढ़ती जा रही है। तीन दिन में 11 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसे में लोगों को बचाने के लिए मास्क और सेनिटाइज के साथ घरों से बेवजह बाहर ना निकले और 1 मीटर की दूरी में रहने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पीड़ित के घर से बाहर के 5 किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र के रहवासियों की रैंडम जांच की जाएगी। चिंहित एडिया को नगर निगम सेनिटाइज किया जाएगा।

कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए हमारे पास काफी सीमित संसाधन हैं। इंदौर शहर में सरकार और निजी सभी को मिलाकर आईसीयू में करीब 300 बेड हैं, जबकि इनमें 200 पर ही वेंटिलेटर व्यवस्था है। इंदौर में जिस तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उस हिसाब से स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ही छोटे-बड़े निजी अस्पतालों को तैयार रहने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

26 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

यदि पेट्रोल को इंडक्शन कुकर पर उबाला जाए तो क्या होगा, पढ़िए
जींस में छोटी जेब क्यों होती है, कोई बड़ा कारण है या बस डिजाइन
जबलपुर में 148 लोग कोरोना संदिग्ध, होम क्वारंटाइन किया
जयारोग्य हॉस्पिटल में कोरोना पॉजीटिव 3 दिन भटकाया, अब पत्नी को भर्ती करने की नौबत
जबलपुर में होम क्वारंटाइन किए गए 74 लोग गायब
MP VIMARSH PORTAL 9th-11th EXAM RESULT DIRECT LINK यहां देखें
शिवराज सरकार में दो डिप्टी सीएम सहित 24 मंत्रियों का फार्मूला!
हिंदुओं का दंडवत, जिसे ढोंग कहा था, दुनिया को कोरोनावायरस से बचा रहा है: चीन और अमेरिका की रिसर्च रिपोर्ट
टोटल लॉक-डाउन में पैसा कैसे कमाए, यहां पढ़िए | HOW TO MAKE MONEY IN TOTAL LOCK-DOWN
CRPC की धारा 144 का उल्लंघन करने पर IPC की धारा 188 के तहत FIR क्यों होती है
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !