Loading...    
   


रेलवे स्टेशन पर अब 50 रुपए का हुआ प्लेटफॉर्म‍ टिकट | INDORE NEWS

इंदौर। कोरोना वायरस के चलते रेलवे स्टेशनों पर भीड़ घटाने के लिए रतलाम रेल मंडल ने अपने सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म‍ टिकट 50 रुपए कर दिया गया है। 17 मार्च से मंडल के 139 रेलवे स्टेशनों पर यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। अभी तक प्लेटफार्म टिकट 10 रुपए का मिलता था। रेलवे के आदेश पर रविवार से इंदौर स्टेशन पर आने-जाने वाली ट्रेनों के वातानुकूलित कोच से पर्दे व कंबल हटाए गए। अब रेलवे इन कोच में यात्रियों को तकिया व चादर ही दे रहा है। 

वरिष्ठ जनसपंर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के मुताबिक कोच में यात्री अपना कंबल ला सकता है। किसी यात्री को अतिरिक्त चादर की जरूरत होगी तो वह उपलब्ध कराई जाएगी। कोरोना के डर से रेलवे प्रबंधन ने सभी डिविजन के डिब्बों के अंदर से पूरी तरह सफाई करने के निर्देश दिए हैं। रेलवे सभी बोगियों की सफाई लाइजोल जैसे उपयुक्त कीटनाशक से करवा रहा है। रखरखाव के दौरान ईएमयू और डेमो कोचों में कीटनाशक दवा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

ट्रेनों के सभी कोच में पर्याप्त मात्रा में लिक्विड सोप का स्टॉक रखने को कहा गया है। रतलाम रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों पर बेंच, वेटिंग रूम, बुकिंग ऑफिस, रेलवे कोच आदि को सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा रेलवे कॉलोनियों में भी सतर्कता बरतने की समझाइश दी जा रही है। सभी ट्रेनों के एसी कोच से कंबल और पर्दे हटा लिए गए हैं। अब यात्रियों को अपने कंबल खुद ही लाने होंगे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here