जबलपुर में कोरोना वायरस के 4 मरीज, रिपोर्ट पॉजिटिव | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर में कोरोना वायरस के 4 मरीज, रिपोर्ट पॉजिटिव | JABALPUR NEWS

जबलपुर। कोरोना वायरस ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश में भी दस्तक दे दी। राज्य में पहली बार संक्रमण की पुष्टि जबलपुर में हुई। यहां जर्मनी और दुबई से लौटे 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें तीन एक ही परिवार के हैं। 

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल के मुताबिक, चारों को नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। फिलहाल ये लोग संक्रमण के पहले स्टेज पर हैं। इससे पहले, गुरुवार को चारों की जांच की गई थी। जबलपुर मेडिकल कॉलेज की लैब में कोरोना की जांच की व्यवस्था है, इसलिए 24 घंटे में चारों की जांच रिपोर्ट आ गई। प्रशासन अब संक्रमितों के परिवारों की भी जांच करा रहा है। साथ ही यह भी सूची बनाई जा रही है कि विदेश यात्रा से लौटने के बाद चारों कहां-कहां गए और किस-किस से मिले। सभी की जांच कराई जाएगी।

एमपी नगर जोन-2 के राजहंस होटल में आइसोलेट किए गए कोरोना के चार संदिग्ध मरीजों में से एक मरीज का सैंपल गुरुवार को दोबारा सैंपल लिया गया। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक, एम्स प्रशासन ने तकनीकी कारणों से सैंपल रिजेक्ट होने की सूचना दी थी। इसके साथ के तीन अन्य मरीजों की जांच पुराने सैंपल के आधार पर ही की जा रही है। हालांकि, इन मरीजों की जांच रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। इधर, कोरोना के संदिग्ध मरीज मिलने के बाद राजहंस होटल के सभी कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। सीएमएचओ सुधीर डेहरिया ने बताया कि सभी कर्मचारी स्वस्थ पाए गए हैं। संदिग्ध मरीजों को होटल के कमरे में ही क्ववारेंटाइन कर पूरे फ्लोर को खाली कराया गया है।