भोपाल में 35 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, सिंधिया पर पथराव का आरोप | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल में 35 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, सिंधिया पर पथराव का आरोप | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर पथराव करने वाले 35 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आपराधिक प्रकरण भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में दर्ज किया गया है। घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग मौजूद है। इसी के आधार पर आरोपियों की पहचान की जाएगी।

भोपाल से दिल्ली रवाना होते समय पथराव किया था 

कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भोपाल आए थे। 12 मार्च को उनके लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया गया था। 13 मार्च को उन्होंने राज्यसभा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पर्चा दाखिल किया। इसी दिन रात को वह दिल्ली रवाना हो रहे थे तभी रास्ते में दो बार कांग्रेस नेताओं ने अचानक विरोध प्रदर्शन करते हुए पथराव किया। पुलिस की मौजूदगी के बाद भी प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए। बल्कि सिंधिया की कार को घेर लिया। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से ज्योतिरादित्य सिंधिया को भीड़ से बचाकर निकाला।

नाराज राज्यपाल ने डीजीपी को तलब किया था 

इस घटना के बाद नाराज राज्यपाल श्री लालजी टंडन डीजीपी को तलब कर लिया था। क्योंकि ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी हैं इसलिए यह मामला संवेदनशील हो गया था। और राज्यपाल की नाराजगी के बाद ही पुलिस ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की। इस मामले को लेकर शिवराज सिंह ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि प्रदेश में कानून और सुरक्षा व्यवस्था चरमरा गई है। उनकी गाड़ी को रोकने की कोशिश की गई। साथ ही पत्‍थर भी फेंके गए। ऐसे में कानून व्यवस्‍था पूरी तरह से खत्म हो गई है ये कहना गलत नहीं होगा। मैं इस घटना की जांच की मांग करता हूं।