सुखसागर मेडिकल कॉलेज भेजे गए 22 पेशेंट, 1 हफ्ते बाद फिर होगा कोरोना टेस्ट | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

सुखसागर मेडिकल कॉलेज भेजे गए 22 पेशेंट, 1 हफ्ते बाद फिर होगा कोरोना टेस्ट | JABALPUR NEWS

जबलपुर। प्रशासन ने उन 22 लोगों को आइसोलेशन में सुखसागर मेडिकल कॉलेज भेज दिया है, जिनके या तो सैम्पल निगेटिव आए हैं या फिर उनमें कोई लक्षण मिले हैं। आइसोलेशन में रखे गए लोगों का एक हफ्ते बाद फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा।  

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार शहर से करीब 23 किलोमीटर दूर मुकनवारा के समीप स्थित सुखसागर मेडिकल कॉलेज का कलेक्टर भरत यादव ने दौरा करने के बाद आइसोलेशन सेन्टर बनाए जाने का निर्णय लिया। यहां के 300 बेड प्रशासन ने अधिग्रहित कर लिए हैं और जरूरत पडऩे पर 300 बेड और लिए जाएंगे। यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल और विक्टोरिया अस्पताल का ट्रेंड स्टाफ तैनात कर दिया गया है, जो  कि आइसोलेशन वार्ड में जाने के लिए अधिकृत है। सुखसागर के स्टाफ से केवल बाहरी काम लिया जा रहा है। 

जिन 22 लोगों को सुखसागर भेजा गया है, उसमें एक ऐसा भी है जिसका टेस्ट अभी नहीं हुआ है लेकिन वो सर्दी-खांसी और बुखार से पीडि़त है। उसे विक्टोरिया अस्पताल से रिफर किया गया है। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि अभी तक शहर में 70 लोगों ने, जो कि विदेश से आए हैं, जानकारी दी है कि वो अपने घरों में ही सेल्फ क्वैरंटाइन हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इनकी संख्या अधिक भी हो सकती है क्योंकि बहुत से लोगों ने अभी जानकारी नहीं दी है। प्रशासन विदेश से आने वालों पर लगातार नजर रखे हुए है।