Royal developers Jabalpur के खिलाफ धोखाधड़ी की FIR
       
        Loading...    
   

Royal developers Jabalpur के खिलाफ धोखाधड़ी की FIR

जबलपुर। जबलपुर शहर के प्रतिष्ठित रॉयल डेवलपर्स के तीन पार्टनर्स के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि रॉयल डेवलपर्स ने एक किसान परिवार के कई सदस्यों से लाखों रुपए की ठगी की है। 

पीड़ित किसानों की शिकायत पर ओमती पुलिस ने रॉयल डेवलपर्स के भागीदरों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। ओमती थाना प्रभारी एसपीएस बघेल ने बताया कि सालीवाड़ा बरेला निवासी एक ही परिवार के गिरधारी श्रीपाल, साधुराम श्रीपाल, दौलतराम श्रीपाल आदि की सालीवाड़ा में कृषि भूमि है। वर्ष 2017 में रॉयल डेवलपर्स के भागीदारों ने किसानों से करीब ढाई एकड़ जमीन खरीदने का अनुबंध किया था। 

1 करोड़ 14 लाख रुपए में सौदा तय करने के बाद 9 अगस्त 2017 को बिल्डरों ने किसानों को 10 लाख रुपए का भुगतान कर दिया। अनुबंध की शर्तों के मुताबिक शेष रकम का भुगतान रजिस्ट्री होने के बाद किया जाना था। 9 अगस्त 2017 से 28 दिसंबर 2019 के बीच रॉयल डेवलपर्स के भागीदारों सीमा श्रीवास्तव, अश्विनी एवं अरुण श्रीवास्तव ने जमीन की रजिस्ट्री करवा ली और किसानों को सिर्फ 31 लाख 60 हजार रुपए का भुगतान किया। बिल्डरों ने किसानों को शेष राशि 82 लाख 40 हजार रुपए का बैंक चैक दिया था, जो कि बाउंस (अनादरित) हो गया।

शिकायत दबाए बैठी रही बरेला पुलिस

बताया जाता है कि पीड़ित किसानों ने बिल्डरों से रकम न मिलने व चेक बाउंस होने की शिकायत बरेला थाने में की थी। पुलिस लंबे समय तक शिकायत दबाकर बैठी रही, जिसके बाद किसानों ने पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को शिकायत सौंपी। एसपी के निर्देश पर शनिवार रात ओमती पुलिस ने रॉयल डेवलपर्स के तीनों भागीदारों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर लिया।