Loading...    
   


मध्यप्रदेश राज्य सूचना आयोग: सुबह शिकायत मिली शाम तक कार्रवाई | MP NEWS

भोपाल। गरीबी रेखा के नीचे एक बुजुर्ग व्यक्ति को खाद्यान्न नहीं मिलने के मामले पर दायर आरटीआई पर 48 घंटे के अंदर में जवाब नहीं देने पर सूचना आयुक्त राहुल सिंह ने फ़ूड कंट्रोलर जिला रीवा के खिलाफ अनुशासनिक एवं जुर्माने की कार्रवाई करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए आयुक्त राहुल सिंह ने फूड कंट्रोलर श्री राजेंद्र सिंह ठाकुर को कल सुबह 11:00 बजे तक जवाब देने को कहा है। इस प्रकरण में आदेश की तामिली व्हाट्सएप एवं ईमेल के माध्यम से अपीलकर्ता और प्रतिवादीगण फूड कंट्रोलर को करवाई गई। वही आयोग ने फूड कंट्रोलर राजेंद्र सिंह ठाकुर को ई-मेल फैक्स या व्हाट्सएप के माध्यम से कल सुबह जवाब प्रेषित करने को कहा है। 

सूचना आयोग के समक्ष लंबित प्रकरणों की बाढ़ में इस पूरे प्रकरण में सबसे बड़ी बात सबसे कम समय में इस आवेदन का निराकरण होना है। सूचना आयुक्त राहुल सिंह के पास अपीलकर्ता से ईमेल एवं ट्विटर के माध्यम से आज सुबह 11:00 बजे शिकायत प्राप्त हुई और शाम 4:30 बजे तक सूचना आयोग से समक्ष दस्तावेजों के अवलोकन के बाद आदेश व्हाट्सएप के माध्यम से। 

अपीलकर्ता एवं लोक सूचना अधिकारी को तमिल करवा दिया गया। येे राज्य में पहला प्रकरण है राज्य सूचना आयोग द्वारा शिकायत प्राप्त होने के मात्र 5 घंटे के भीतर कार्रवाई के आदेश जारी हुए हो।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here