बड़ा हादसा बचा: राज्यपाल के विमान का इंजन अचानक बंद हो गया, बाल-बाल बचे | MP NEWS
       
        Loading...    
   

बड़ा हादसा बचा: राज्यपाल के विमान का इंजन अचानक बंद हो गया, बाल-बाल बचे | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़ी घटना हुई। राज्यपाल श्री लालजी टंडन के विमान का इंजन अचानक बंद हो गया। वह तो शुक्र था कि विमान रनवे पर था इसलिए कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। यदि उड़ान भरने के बाद विमान का इंजन बंद होता तो बेहद दुखद हादसा हो सकता था। 

बताया जा रहा है कि राज्यपाल श्री लालजी टंडन के विमान का इंजन पहले से ही खराब था। राज्यपाल को आज उपराष्ट्रपति के स्वागत के लिए जबलपुर जाना था। विमान स्टेट हैंगर पर वह उड़ान भरने के लिए जैसे ही दौड़ा उड़ने के पहले ही झटके के साथ बंद हो गया। विमान में यदि उड़ान भरने के बाद खराबी आती तो बड़ी दुर्घटना को टालना मुश्किल हो सकता था। 

राज्यपाल टंडन सुबह पौने आठ बजे राजभवन से अपने स्टाफ के साथ जबलपुर जाने के लिए स्टेट हैंगर के लिए रवाना हुए थे। उन्हें सुबह 9 बजे जबलपुर पहुंचकर उपराष्ट्रपति का स्वागत करना था। लेकिन विमान में खराबी आने के कारण वह जबलपुर नहीं पहुंच पाए।

विमान में कई अधिकारी थे मौजूद 

राज्यपाल के साथ उनके विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी संजय चौधरी, एडीसी राना के अलावा एक सहायक जबलपुर जाने के लिए विमान में बैठ चुके थे। राज्यपाल जब स्टेट हैंगर पहुंचे तब विमान का इंजन स्टार्ट था, राज्यपाल टंडन के सवार होने के बाद विमान ने उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ लगा दी लेकिन, कुछ दूर चलने के बाद अचानक ही वह झटके से बंद हो गया।

मरम्मत के बाद भी स्टार्ट नहीं हुआ विमान

विमान के पायलट और क्रू दल ने कुछ देर तक मरम्मत करने का प्रयास किया, लेकिन विमान दोबारा स्टार्ट ही नहीं हुआ। करीब आधा घंटे तक राज्यपाल विमान में बैठे रहे, अंत में यह तय किया गया कि दूसरे साधन से जबलपुर पहुंचना संभव नहीं है। इसलिए वह विमान से उतरकर वापस राजभवन लौट आए।