मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हो उम्मीदवारों ने आज मध्य प्रदेश के जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए एवं ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यदि उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो बेरोजगारों का दल कमलनाथ सरकार के मंत्री और विधायकों का घेराव शुरू कर देगा। जहां भी सरकारी कार्यक्रमों का वहां विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

याद दिला दें कि विगत 2017 से कोई पुलिस की भर्ती नही आई। पुलिस भर्ती के इंतजार में कई युवा overage हो चुका है और अपने भविष्य को लेकर आशंकित है। अब युवाओ को लगने लगा है कि कही उसका वर्दी पहनने का सपना, एक सपना ही न रह जाये इसलिए अब मध्यप्रदेश मैं एक पुलिस भर्ती मार्च मैं ही करवाने को लेकर एक आंदोलन की श्रृंखला शुर हो चुकी है। 

मध्यप्रदेश में पुलिस भर्ती के लिए पिछले 1 साल से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पिछले दिनों 14 फरवरी को भी इसी तरह का एक प्रदर्शन हुआ था। इसी क्रम में आज 29 फरवरी को मध्य प्रदेश के कई जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिए गए।

प्रदर्शनकारियों की मांग है क्या है


1-आगामी पुलिस भर्ती की आयु गणना 1 january 2020 से हो।
2-प्रथम पाली मैं 1500 उपनिरीक्षकों की परीक्षा आयोजित की जाए, व इसका नोटिफिकेशन मार्च 2020 मैं ही निकाला जाए।
3-द्वतीय पाली मैं 15000 आरक्षकों की भर्ती निकाली जाए व इसका नोटिफिकेशन अप्रैल 2020 मैं दिया जाए।
4-पुलिस भर्ती परीक्षा ऑनलाइन ही आयोजित की जाए पूरी पारदर्शिता के साथ।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर हमारी मांगे का जल्द निराकरण म.प्र सरकार द्वारा नही किया जाता तो हम सभी युवा चरणबद्ध तरीके से सम्पूर्ण मध्यप्रदेश मैं आंदोलन को विवश होंगे व भूख हड़ताल करेंगे। हमारे द्वारा मंत्रियों, विधायकों के निवास मैं जाकर उनका घेराव किया जाएगा।