Loading...

रीवा में इस अधिकारी के यहां से निकल रही है नोटों की गड्डियां, गिनने मशीन लगानी पड़ी | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा में सांख्यिकी विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर आरके झारिया क्या लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि इनके यहां से भारी मात्रा में नोटों की गड्डियां मिली है। नोटों की संख्या इतनी अधिक है कि इन्हें गिनने के लिए लोकायुक्त की टीम को नोट गिनने वाली मशीन लगानी पड़ी। समाचार लिखे जाने तक 3600000 रुपए की गिनती हो चुकी थी। यह पैसा घर खर्च के लिए इस तरह रखा था जिसे आम घरों में खुले पैसे रखे होते हैं।

झारिया को ट्रैक कर रही थी लोकायुक्त

फिलहाल लोकायुक्त की टीम ये जानकारी लगाने में जुटी है कि आखिर आर के झारिया के पास आय से कितनी अधिक संपत्ति है। दरअसल लोकायुक्त की टीम ने कुछ वक्त पहले आर के झारिया को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया था। उसके बाद से ही लोकायुक्त की नजर आर के झारिया पर थी। सोमवार को लोकायुक्त के एक दर्जन अधिकारियों की टीम ने उनके भोपाल के कस्टम कॉलोनी स्थित मकान पर छापा मारा।

डिब्बों में रखी थी 500- 500 के नोटों की गड्डियां

आर के झारिया के घर जिस वक्त लोकायुक्त का छापा पड़ा उस वक्त वो अपने घर पर मौजूद नहीं थे। जैसे ही टीम घर पर छापा डालने पहुंची घर के लोग सकते में आ गए। लोकायुक्त की टीम ने जब छापे की कार्रवाई शुरु की तो उनकी भी आखें खुली की खुली रह गईं। टीम को घर में एक डिब्बे के अंदर से 500-500 के नोटों की गड्डियां मिली।टीम उनकी आय से अधिक संपत्ति का आंकलन कर रही है। 

नोट गिनने के लिए बुलाई मशीन

आर के झारिया के घर उम्मीद से ज्यादा ज्यादा कैश मिलने से लोकायुक्त पुलिस को नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी, क्योंकि नोट पांच पांच सौ की गड्डियों के अलावा दो हजार और सौ दो सौ की संख्या में भी थे। लोकायुक्त की टीम ने आर के झारिया के भोपाल के साथ-साथ रीवा के घर पर भी छापा मारा है।