मध्यप्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण देने की तैयारी | MP NEWS
       
        Loading...    
   

मध्यप्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण देने की तैयारी | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार सरकारी नौकरियों एवं शैक्षणिक संस्थाओं में मुसलमानों को आरक्षण देने की तैयारी कर रही है। इसकी जानकारी मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने दी है। कांग्रेस सरकार के कैबिनेट मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा ने कहा कि अल्पसंख्यकों के लिए हमारा एजेंडा तैयार है। जल्दी आप देखेंगे कि मध्य प्रदेश में अल्पसंख्यकों को महाराष्ट्र से ज्यादा मिलने वाला है। बता दें कि महाराष्ट्र में मुसलमानों को शिक्षा में 5% आरक्षण का ऐलान किया गया है। 

मुसलमानों का 100% वोट चाहते हैं कमलनाथ 

इस अवसर पर याद दिलाना जरूरी है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ मुसलमानों का 100% वोट चाहते हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ की रणनीति है कि आने वाले चुनाव में यदि उन्हें मुसलमानों और पिछड़ा वर्ग का पूरा समर्थन मिल गया तब उन्हें किसी भी प्रकार की कोई चुनौती नहीं रह जाएगी। इसी रणनीति के तहत उन्होंने पिछड़ा वर्ग का 14% आरक्षण बढ़ाकर 27% कर दिया था। 

विधानसभा चुनाव में लीक हुई थी वीडियो 

विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ की एक वीडियो लीक हुई थी। इस वीडियो में वह एक मीटिंग में उपस्थित नेताओं को समझा रहे थे कि मुसलमानों को कांग्रेस के लिए 100% मतदान करना होगा। यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो सरकार बनाने में मुश्किल आएगी।