जबलपुर में नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल, हमले के खिलाफ लामबंदी | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर में नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल, हमले के खिलाफ लामबंदी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। शहर में बीते रोज अतिक्रमण विरोधी अमले के प्रमुख राजू रैकवार पर हुए जानलेवा हमले के बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। सभी कर्मचारी आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी फरार हैं पुलिस उनकी तलाश में छापामारी कर रही है। नगर निगम कमिश्नर ने भी हड़ताल का समर्थन किया है।

अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम अधिकारी राजू रैकवार पर जानलेवा हमला

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम मालगोदाम चौक पर जबलपुर नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दल प्रभारी राजू रैकवार पर जानलेवा हमला किया गया था। शहर के पुल नंबर एक के पास कार्यवाही करने पहुंचा नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता पथराव और प्राणघात्क हमले का शिकार हो गया। पहले तो उन पर पत्थर बरसाए गए, उसके बाद मौके पर 4 युवक पहुंचे और अतिक्रमण दस्ता प्रभारी राजू रैकवार पर जानलेवा हमला करते हुए उसके गले पर चाकू से वार कर दिया। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल राजू रैकवार को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। इस मामले को लेकर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी चंदन, श्याम, मार्शल व उसके अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

अपर आयुक्त ने कर्मचारियों के आंदोलन का समर्थन किया

नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश अयाची ने भी कर्मचारियों के इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया और कहा कि उनके ऊपर भी पूर्व में अतिक्रमणकारियों द्वारा ऐसे हमले हो चुके हैं। उन्होने कहा कि निगम के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को प्रोटेक्शन एक्ट में लाया जाना चाहिए। गौरतलब है कि हमला करने वाले बदमाशों का पुलिस में काफी लंबा रिकॉर्ड है, ऐसे में इन आरोपियों की गिरफ्तारी होना भी बेहद जरूरी है।