कर्मचारियों को पुरानी पेंशन मांग का मंत्री पीसी शर्मा ने समर्थन किया | MP NEWS
       
        Loading...    
   

कर्मचारियों को पुरानी पेंशन मांग का मंत्री पीसी शर्मा ने समर्थन किया | MP NEWS

भोपाल। पुरानी पेंशन बहाली हेतु भोपाल के नीलम पार्क मे NMOPS के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय कुमार बंधु, मप्र कर्मचारी  आयोग के अध्यक्ष विरेंद्र खोंगल, प्रदेश अध्यक्ष  परमानंद डेहरिया व प्रांत प्रमुख बहन शिल्पी शिवान  सहित अन्य कई प्रदेश अध्यक्षों की उपस्थिति मे भोपाल राजधानी स्तर पर सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमे प्रमुख रुप से मप्र शासन से मंत्री पीसी शर्मा उक्त कार्यक्रम मे उपस्थित हुऐ। 

सरकार के वचन मे लिऐ गये पुरानी पेंशन बहाली के लिए वे जल्द सरकार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन के आधार पर नोटशीट देकर उक्त मांग का समर्थन शासन के पास भेजेगे। मंच के माध्यम से यह आश्वासन दिया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने मार्गदर्शन देते हुऐ संगठन को जन आंदोलन का रुप दिया जाकर मूवमेंट को राष्ट्रीय स्तर पर खडा करने पर जोर दिया। पुरानी पेंशन हम सबका हक है। इसके लिए हम सबको संघर्ष करना होगा। सरकार ने अपने वचन पत्र में पुरानी पेंशन बहाल करने का वचन दिया था, सरकार अपने वचन को पूरा करें। अन्य वक्ताओं ने कहा कि पुरानी पेंशन हमारी कोई नई मांग नहीं है पुरानी पेंशन हमारा अधिकार है। 

वही प्रदेश अध्यक्ष परमानंद डेहरिया ने कहा कि  पुरानी पेंशन को 2004 में बंद कर दिया था। इसे पुनः बहाल करवाने के लिए सभी साथी सहयोग करें  प्रांत प्रमुख बहन शिल्पी शिवान ने भी अपने उदबोधन मे कहा कि शासन हमारी प्रमुख मांग पुरानी पेशन जल्द बहाल करे अन्यथा आने वाले समय मे हम लाखो की संख्या मे हमारी अधिकारी कर्मचारी सडको पर उतरने पर मजबूर होगे। 

अन्य मंचासीन साथियो ने भी मंच से अपने अपने उदबोधन मे पेंशन विहीन कर्मचारी/अधिकारी साथियो को एक जुटता के साथ एक मंच पर आकर बेनर पोस्टर संगठनो की राजनीति छोडकर इस मिशन मे तन मन धन से सहयोग देकर  सफल करने की अपील की गई और अपने अपने जिला/स्तर पर बैठको का दौर रखा जाकर कर्मचारी साथियो को जगाना होगा। 

अन्य विभाग के कर्मचारी साथियो को जागरुक किया जाऐ समय समय पर होने वाले कार्यक्रमो मे अपनी उपस्थिति शत प्रतिशत हो पदाधिकारी साथी अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निर्वहन करे ताकि हमारे बुढापे का एक मात्र सहारा पुरानी पेंशन को बहाल कराये जा सके उक्त कार्यक्रम मे नरसिंहपुर समेत अन्य सभी जिले से सैकडो अधिकारी/कर्मचारी साथियो ने अपनी उपस्थिति देकर कार्यक्रम को सफल बनाया ।जिलों से भोपाल राजधानी पहुँचने वाले साथियो को बहुत बहुत आभार मंच से ज्ञापित किया गया।