कांग्रेस नेता साहब सिंह के रिश्तेदारों के मकान राजसात | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

कांग्रेस नेता साहब सिंह के रिश्तेदारों के मकान राजसात | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। जिला प्रशासन ने माफिया के खिलाफ अभियान के तहत कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर के रिश्तेदारों के तीन मकानों को प्रसाद कर लिया। प्रशासन का दावा है कि तीनों मकान सरकारी जमीन पर बने थे। प्रशासन अब इन मकानों में हॉस्टल एवं आश्रय गृह का संचालन करेगा। तीनों मकानों की कुल की बात 7.70 करोड़ रुपए बताई गई है।

एंटी माफिया मुहिम के तहत जिला प्रशासन ने कुछ समय पहले ही अल्कापुरी के पास कांग्रेस नेता का सरकारी जमीन पर निर्माणाधीन काम्प्लेक्स जमींदोज किया था और बगल में बने एक आवास को भी राजसात कर लिया था। बुधवार को कलेक्टर अनुराग चौधरी के निर्देश पर एसडीएम झांसी रोड अनिल बनवारिया ने मौके पर तहसीलदार शिवानी पांडेय व टीम को भेजा। यहां प्रशासन ने सर्वे क्रं 134 और 118 पर बने राजवीर सिंह के 55x65 वर्ग फीट के मकान से परिवार को खाली करने को कहा और सामान बाहर निकालने के बाद राजसात किया। इस आवास की कीमत 2 करोड़ 70 लाख आंकी गई। 

इसके बाद पंजाब सिंह का 100x70 वर्ग फीट का ढ़ाई करोड़ की कीमत का मकान खाली कराया गया। यहां पास में बना सरदार सिंह का 50 गुणा 100 का मकान बना है जिसे खाली करने के लिए 15 दिन का समय दिया। सरदार सिंह ने 15 दिन में दूसरी जगह बन रहे मकान को पूर्ण होना बताया और बुजुर्ग महिलाओं के कारण मोहलत दे दी गई। इस आवास की कीमत करीब डेढ़ करोड़ है। वहीं अलापुर में गरसिंह का ढाई हजार वर्ग फीट का एक करोड़ कीमती मकान राजसात किया गया।