ग्वालियर में हर माह एक अरब से ज्यादा का हवाला कारोबार | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर में हर माह एक अरब से ज्यादा का हवाला कारोबार | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। कार में दो करोड़ रुपए के साथ पकड़े गए युवकों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि शहर से बाहर हवाला के पैसे लाने और ले जाने का यह पहला मामला नहीं है और शहर से हवाला के जरिए पैसे लाने और ले जाने की पुरानी प्रक्रिया है। पूछताछ में दस कारोबारियों के नाम सामने आए है।

पुलिस इसकी सच्चाई पता लगाने में जुट गई है। जिस प्रकार हवाला के जरिए पैसे भेजने का पूछताछ में पता चला है उससे पुलिस अफसरों का मानना है कि शहर से हर माह अरबों रुपए का लेनदेन होने की उम्मीद है। पुलिस अब हर एंगल पर पड़ताल कर रही है। क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को हवाला के जरिए दो करोड़ रुपए कार क्रमांक एमपी 07 सीडी 3228 के गुप्त लॉकर में लेकर जा रहे बृजनंदन सोनी और राजेश ऐरचिया निवासी को पकड़ा था और कार से दो करोड़ एक लाख तीस हजार रुपए बरामद किए थे।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्हें यह रकम झांसी निवासी कल्लू कमरिया ने दी थी और उसे दिल्ली ले जाना था। इसका पता चलते ही क्राइम ब्रांच की एक टीम कल्लू की तलाश में रवाना करने के साथ ही आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें तीन दिन के रिमाण्ड पर सौंपा है। अफसरों की पूछताछ में आरोपियों ने कई खुलासे किए हैं और शहर के दस कारोबारी क्राइम ब्रांच के निशाने पर हैं। साथ ही पता चला है शहर से हवाला का पुराना कारोबार है व हर माह एक अरब का लेनदेन है। वहीं आरोपियों के पकड़े जाने पर शहर के कारोबारियों में भी हडक़ंप का माहौल है।

मामले की तह में जाने के लिए पुलिस कप्तान नवनीत भसीन ने मामले की जांच के लिए दो टीमें बनाई है। जिसमें एक टीम रुपयों के साथ पकड़े गए राजेश और बृजनंदन सोनी से पूछताछ कर रही है तो दूसरी टीम उनसे मिली सूचना की तस्दीक के साथ ही दबिश देकर पकड़-धकड़ में लगी हुई है।