Loading...

पत्नी का कटा सिर लेकर शहर में घूमने निकला, शहर में दहशत | CRIME NEWS

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक नर प्रसाद का मामला सामने आया है। युवक ने अपनी 22 वर्षीय पत्नी का सिर धड़ से अलग कर दिया। कटा हुआ सिर लेकर शहर में घूमने निकल पड़ा। इसी दौरान लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने आकर उसे गिरफ्तार कर लिया। युवक इतना भाव शून्य था कि उसने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश नहीं की। ना ही उसके चेहरे पर कोई वेदना नजर आ रही थी। 

ये है पूरा मामला 
उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बहादुरपुर निवासी अखिलेश रावत की शादी तीन वर्ष पहले सतरिख थाना क्षेत्र के ग्राम पाराकुआ निवासी गोङ्क्षवद रावत की पुत्री रंजना के साथ हुआ था। करीब डेढ़ माह पूर्व रंजना की तीन माह की पुत्री बीमारी से मर गई थी। घटना के बाद से रंजना मायके में रह रही थी। चार दिन पहले ही रंजना को विदा कराकर अखिलेश लाया था। शनिवार की दोपहर करीब पौने दो बजे अखिलेश और रंजना (25) के बीच झग़ड़ा हो गया। अखिलेश पत्नी को पीटते हुए घर के बाहर बरामदे में लाया और उसे पटककर हसिया से गला रेत दिया।

बालों से पकड़कर कटा हुआ लटकाया और निकल पड़ा

यही नहीं ताबड़तोड़ वारकर पत्नी का सिर धड़ से अलग कर दिया और सिर के बाल पकड़कर थाने की ओर चल दिया। करीब आधे घंटे बाद जब अखिलेश डेढ़ किमी दूर जा चुका था पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने एएसपी आरएस गौतम ने घटना स्थल का जायजा लिया और आरोपित से वार्ता की और घटना स्थल का जायजा लेकर शव को पीएम के लिए भेजा है। सूचना पर पहुंचे मृतका के पिता ने दामाद अखिलेश सहित चार के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है। एसपी ने बताया कि जो तहरीर मिली है मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। वारदात से जुड़े अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है। 

ज‍िसने भी देखा, सहम गया 

हाथ में रक्त रंजित सिर लेकर जा रहे अखिलेश को राह चलते जो देखता सहम जाता। तमाम लोग वीडियो बनाने लगे और फोटो खींचने लगे, लेकिन उसे टोकने अथवा रोकने का साहस किसी में नहीं हुआ। पुलिस ने भी उसे घेरकर पकड़ा और जबरन उसके हाथ से सिर को कब्जे में लिया।

राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस

सिर हाथ में लेकर आरोपित दिन दहाड़े थाने निकला। लगभग डेढ़ किमी तक पहुंचते ही सूचना पर पहुंची पुलिस ने कादिरपुर गांव के पास आरोपित को दबोच लिया। तमाशबीन बने ग्रामीण दहशत में नजारा देखते रहे। घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई। एसपी अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।