Loading...

कलेक्टर ने एक सप्ताह में मैरिज गार्डनों की रिपोर्ट मांगी | BHOPAL NEWS

भोपाल। समय सीमा के सभी प्रकरणों को सुनियोजित, विधिवत रूप से प्राथमिकता के साथ निराकृत करें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर श्री तरूण पिथोड़े ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को  दिए।

बैठक में श्री पिथोड़े ने निर्देशित किया कि सहकारिता विभाग के अधिकारियों द्वारा गृह निर्माण समितियों के विरूद्ध की जा रही कार्यवाही तत्परता से की जाए। उन्होंने कहा कि राजस्व, नगर निगम, भवन अनुज्ञा, नगरीय विकास विभाग सीएम हेल्पलाईन में दर्ज प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, राजधानी परियोजना, नगर निगम सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्ष 2013 से 2017 तक की पूर्व बकाया खनिज रायल्टी तत्काल जमा कराएं।  

कलेक्टर श्री पिथोड़े ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत सभी किसानों के आवेदनों को ऑनलाईन दर्ज करने के निर्देश दिए। मैरिज गार्डनों में समुचित सुरक्षा व्यवस्थाएं चैक करने के निर्देश संबंधित क्षेत्र के एसडीएम और नगर निगम को दिए। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि एक सप्ताह में मैरिज गार्डनों की अद्यतन स्थिति की रिपोर्ट दें। तहसीलदार कोलार को अतिक्रमण संबंधी शिकायतों पर प्रभावी कार्यवाही करने को कहा गया।

कलेक्टर ने जनअधिकार, सी.एम.हेल्पलाईन, लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सतीश कुमार एस, एडीएम, एसडीएम सहित सभी संबंधित कार्यालयों के अधिकारी उपस्थित थे।