कमलनाथ से नाराज छिंदवाड़ा की महिला अतिथि विद्वान ने मुंडन कराया (वीडियो देखें) | ATITHI VIDWAN NEWS
       
        Loading...    
   

कमलनाथ से नाराज छिंदवाड़ा की महिला अतिथि विद्वान ने मुंडन कराया (वीडियो देखें) | ATITHI VIDWAN NEWS

Atithi vidwan Dr Shaheen Khan mundan @ Bhopal

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहजहानी पार्क में चल रहा अतिथि विद्वानों का प्रदर्शन आज 72वे दिन अचानक सुर्खियों में आ गया। छिंदवाड़ा की महिला अतिथि विद्वान ने भोपाल आकर मुंडन कराया और मुख्यमंत्री कमलनाथ को इसका दोषी बताते हुए इस्तीफे की मांग की। 

लिखित आदेश होने तक आंदोलन जारी रहेगा: अतिथि विद्वान संघर्ष मोर्चा

मुंडन कराने वाली महिला का नाम डॉ. शाहीन खान है। वह कटनी के पालू उमरिया शासकीय महाविद्यालय में हिन्दी पढ़ाती हैं एवं छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं। अतिथि विद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉ. देवराज सिंह ने बताया कि फिलहाल एक महिला अतिथि विद्वान ने आज 1 बजे मुंडन कराया है। अब 26 फरवरी को 4 महिलाएं और 4 मार्च को महिला और पुरुष मुंडन कराएंगे। 

अतिथि विद्वान संजय कुमार की विधवा चौथे दिन भी धरने पर बैठी रही

मोर्चा के प्रवक्ता डॉ. आशीष पांडे ने बताया कि संगठन द्वारा 2 दिसंबर से छिंदवाड़ा से आंदोलन शुरू किया गया था। इस हिसाब से आंदाेलन के 90 दिन बीत चुके हैं। स्व. संजय कुमार की पत्नी लालसा देवी भी 3 दिन से अस्थि कलश लेकर धरने पर बैठी हैं। उन्होंने कहा हमें मुख्यमंत्री के आने का इंतजार है। जब तक वे नहीं आएंगे तब तक हम यहीं डटे रहेंगे।

दो साल पहले भी अध्यापक महिलाओं ने कराया था मुंडन

संयोजक डॉ. देवराज ने कहा कि सरकार के पास आईफा अवार्ड्स कराने के लिए पैसा है, फिल्मों को टैक्स फ्री करने के लिए पैसे हैं लेकिन वचनपत्र में किए गए वादे को पूरा करने के लिए सरकार बार-बार वित्तीय संकट का हवाला दे रही है। राजधानी में 735 दिन के बाद फिर से ऐसा हुआ, जब शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ीं महिला कर्मचारी मांगों के लिए इस तरीके से विरोध जाहिर किया है। इसके पहले 13 जनवरी 2018 को जंबूरी मैदान में धरना दे रही 4 महिला अध्यापकों ने मुंडन करवाकर सरकार को चुनौती दी थी। यह आंदोलन आजाद अध्यापक संघ द्वारा किया गया था।