Loading...

इंदौर हाईकोर्ट के 2 जजों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित, 10 को बहिष्कार होगा | INDORE NEWS

इंदौर। हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ के दो जजों के खिलाफ सोमवार को हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की साधारण सभा में तय किया कि दो जजेस की कोर्ट का 10 फरवरी को बहिष्कार भी किया जाएगा। जजों द्वारा वकीलों से खराब व्यवहार किए जाने की शिकायत के बाद यह फैसला लिया गया है। 

बार एसो. अध्यक्ष लोकेश भटनागर सहित पूरी कार्यकारिणी के समक्ष वकीलों ने खराब व्यवहार को लेकर अपनी बात रखी। हाल ही में जबलपुर हाईकोर्ट द्वारा क्रिमिनल की तरह सिविल केस भी एक ही जज के यहां अंतिम निर्णय होने तक सुने जाने का जो आदेश जारी किया, उसे भी वापस लेने का प्रस्ताव पास किया गया। 12 फरवरी तक आदेश वापस नहीं हुआ तो 13 को वकील पैरवी करने नहीं जाएंगे।  

साधारण सभा में वकीलों ने कहा कि जस्टिस विवेक रुसिया, जस्टिस रोहित आर्य का वकीलों से व्यवहार अच्छा नहीं हैै। कई सीनियर एडवोकेट्स ने भी कहा युवा वकीलों ने भी उनसे इस बारे में शिकायत की थी। सभा में व्यवहार अच्छा नहीं होने को लेकर सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित हुआ। फिर तय किया गया कि 10 फरवरी को कोर्ट का बहिष्कार किया जाएगा। साधारण सभा में पास हुए प्रस्तावों की जानकारी मंगलवार को चीफ जस्टिस को भेजी जाएगी।