WhatsApp चैटिंग को थोड़ा मजेदार बनाना है, यहां क्लिक कीजिए | TECH NEWS
       
        Loading...    
   

WhatsApp चैटिंग को थोड़ा मजेदार बनाना है, यहां क्लिक कीजिए | TECH NEWS

चैटिंग कुछ सालों पहले तक कुछ खास के लोगों का प्राइवेट सीक्रेट था परंतु व्हाट्सएप के आने के बाद यह भारत का कॉमन कल्चर हो गया है। आप जानकर चौक जाएंगे कि भारत में लाखों ऐसे लोग भी हैं जिन्हें लगता है कि इंटरनेट का मतलब सिर्फ व्हाट्सएप और फेसबुक होता है। तो मुद्दे की बात यह है कि व्हाट्सएप पर चैटिंग सभी करते हैं। व्हाट्सएप में अब आपकी चैटिंग को थोड़ा मजेदार बनाने का मूड बनाया है। चैटिंग के दौरान आप अपने फोंट बदल सकते हैं। इसकी बेहद जरूरत थी। किसी शब्द को हाईलाइट करने के लिए या अपना मूड एक्सप्रेस करने के लिए फोंट सबसे शानदार जरिया होते हैं। 

चैट के टेक्स्ट को टापराइटर फॉन्ट स्टाइल में बदल सकते हैं

इस फीचर से चैटिंग काफी मजेदार हो गई, क्योंकि लोग अपनी पसंद के फॉन्ट यूज करते हैं। आप अपनी चैट के फॉन्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक-थ्रू करने का तरीका तो जानते होंगे, लेकिन क्या आपको पता है कि आप अपने टेक्स्ट फॉर्मेट को टाइपराइटर फॉन्ट में भी बदल सकते हैं। जी हां, बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक-थ्रू के अलावा अपनी चैट के टेक्स्ट को टापराइटर फॉन्ट स्टाइल में बदल सकते हैं। हालांकि, चैट के टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइक-थ्रू फॉन्ट में कुछ कमांड के साथ आसानी से चेंज किया जा सकता है, लेकिन टाइपराइटर फॉन्ट के लिए आपको थोड़ी ज्यादा ट्रिक की जरूरत पड़ेगी। आइए बताते हैं कि कैसे आप वॉट्सऐप चैट में टाइपराइटर फॉन्ट यूज कर सकते हैं।

वॉट्सऐप के टेक्स्ट फॉर्मेट को टाइपराइटर फॉन्ट में कैसे बदलें?

वॉट्सऐप मेसेज के फॉन्ट को बदलने के लिए शब्द के दोनों ओर तीन बार सिंबल ` को यूज करें, जैसे कि ```india```। इसके बाद यह बदलकर टाइपराइटर फॉन्ट में हो जाएगा। यह ऐंड्रॉयड और iOS, दोनों कीबोर्ड पर उपलब्ध है। ध्यान रखें कि सिंबल ` की जगह सिंबल ' न लगा दें।

कहां मिलेगा सिंबल?

ऐंड्रॉयड कीबोर्ड पर सिंबल ` आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आईफोन कीबोर्ड पर इसे ढूंढने के लिए थोड़ी ट्रिक लगानी पड़ेगी। आईफोन के कीबोर्ड पर यह सिंबल पाने के लिए सिंबल ' पर थोड़ी देर तक दबाएं, इसके बाद आपको कई सिंबल दिखेंगे। इन्हीं में सिंबल ` भी होगा, जिससे आप वॉट्सऐप चैट को टाइपराइटर फॉन्ट में बदल सकते हैं।

व्हाट्सएप पर अब कौन सा नया फीचर आने वाला है

वॉट्सऐप कई नए फीचर लाने वाला है, जिससे आपकी चैटिंग और मजेदार हो जाएगी। इनमें बहुप्रतीक्षित डार्क मोड थीम फीचर जल्द ही रोलआउट होगा। इसके अलावा मेसेंजिंग ऐप पर डिलीट मेसेजेस फीचर आने वाला है, जिसके इस्तेमाल से एक निर्धारित समय के बाद आपके वॉट्सऐप मेसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे।