Loading...    
   


शुक्र ग्रह का कुंभ राशि में गोचर: पढ़िए आप को कितना प्रभावित करेगा | shukr ka Kumbh Mein Gochar rashifal

मनुष्य के जीवन में धन, ऐश्वर्य और भौतिक के कारक ग्रह शुक्र 9 जनवरी 2020 को राशि परिवर्तित कर चुके हैं। शुक्र ग्रह अब कुंभ राशि में स्थित है। कुंभ राशि शनिदेव की राशि है और शुक्र ग्रह शनि देव के मित्र हैं। इस तरह शुक्र ग्रह अपने मित्र ग्रह की राशि में है। शुक्र देव कुंभ राशि में 3 फरवरी 2020 तक गोचर करेंगे। इस दौरान वह सभी 12 राशियों को प्रभावित करेंगे। आइए जानते हैं आपकी राशि पर शुक्र के गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा: 

मेष राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

आपकी आमदनी बढ़ेगी। आप अपने बिजनेस को विस्तार दे पाएंगे। यदि पहले से कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें नई साझेदारी करेंगे।समाज के प्रभुत्व लोगों से संपर्क बनेंगे। मौज-मस्ती के साथ समय बीतेगा। 

वृषभ राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

आपको अपने काम पर विशेष ध्यान देना होगा। फालतू की बातें न करें। वरना आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आलस्य का त्याग करना बेहतर रहेगा और अपने काम पर फोकस करना ही आपको सफलता दिलाएगा।

मिथुन राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

भाग्य आपका साथ देगा। जो भी कार्य लंबे समय से अटके हुए थे वह पूरे होने लगेंगे, जिससे ना केवल आपको आर्थिक तौर पर लाभ होगा बल्कि आपका व्यापार भी रफ्तार पकड़ेगा।

कर्क राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

बेवजह की यात्राओं से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, इसलिए ऐसा करने से बचें। आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां आएंगी। माताजी से संबंधों पर असर पड़ सकता है इसलिए आपको इस ओर भी विशेष ध्यान दें।

सिंह राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम की बरसात होगी। आप अपने दांपत्य जीवन के सुखों का आनंद उठाएंगे। इस दौरान आप अपने निजी प्रयासों से अपने व्यापार को भी लाभ पहुंचाएंगे और कार्यक्षेत्र में आप को प्रगति मिलेगी।

कन्या राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

यह समय आपके लिए थोड़ा कमजोर है। आर्थिक हानि हो सकती है। वहीं आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। आपको कामयाबी के लिए अत्यंत परिश्रम करना पड़ेगा। महिलाओं का सम्मान करें।

तुला राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

संतान प्राप्ति के योग हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन काफी सराहनीय रहेगा। गुरुजनों से भी आशीर्वाद प्राप्त होगा। प्रेम जीवन में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। 

वृश्चिक राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

इस दौरान आप के सुखों में वृद्धि होगी। माता जी को भी सुख मिलेगा। पारिवारिक जीवन काफी बेहतर रहेगा। आप अपनी संपत्ति को बढ़ा सकते हैं।

धनु राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

लघु यात्रा हो सकती है। जो आपके लिए आनंदपूर्ण होगी। छोटे भाई-बहनों को आपके पक्ष में मुड़ते हुए देखा जाएगा और वो आपकी हर संभव सहायता भी करेंगे। 

मकर राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

आपकी संवाद शैली विकसित होगी। परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। आपको उत्तम भोजन और व्यंजनों का स्वाद ग्रहण करने का अवसर मिलेगा।

कुंभ राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

यह गोचर आपके लिए सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। इस दौरान आप मानसिक रूप से काफी प्रसन्न रहेंगे और हर कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपका जोश देखते ही बनेगा आपके व्यक्तित्व में सुधार होगा।

मीन राशि पर शुक्र के कुंभ में गोचर का प्रभाव

इस अवधि में आपके खर्चों में अचानक वृद्धि होगी, कुछ खर्चे ऐसे होंगे जो व्यर्थ के कार्यों पर भी होंगे और कुछ आपके आपसी सुख-सुविधाओं की पूर्ति हेतु खर्च होंगे। ससुराल पक्ष के लोगों पर भी आपको कोई खर्च करना पड़ सकता है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here