Loading...

TATA SKY HD सस्ता हो गया, TATA SKY ANDROID का पहला महीना फ्री

बाजार में प्रतिस्पर्धा के कारण टाटा स्काई ने एक बार फिर अपने सेट टॉप बॉक्स के दाम घटा दिए हैं। टाटा स्काई का एचडी (हाई डेफिनेशन) सेटटॉप बॉक्स अब सिर्फ 1,399 रुपये में खरीदा जा सकता है। इससे पहले इसकी कीमत 1,499 रुपये थी। वहीं टाटा स्काई के SD सेटटॉप बॉक्स की कीमत भी 1,399 रुपये है। यानी नए ग्राहक टाटा स्काई एचडी पर ही आएंगे। 

कीमत में कटौती की जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर दे दी गई है। हालांकि यह सिर्फ सेटटॉप बॉक्स की कीमत है। इंस्टॉलेशन के लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने होंगे। इस कटौती के बाद टाटा स्काई डीटीएच के मार्केट में मजबूत पकड़ बनाने में टाटा स्काई को काफी मदद मिलेगी।

AIRTEL के एचडी सेटटॉप बॉक्स की कीमत क्या है

वहीं एयरटेल डिजिटल टीवी की बात करें तो इसका एचडी सेटटॉप बॉक्स 1,300 रुपये में मिल रहा है। ऐसे में कीमत के मामले में टाटा स्काई का मुकाबला एयरटेल डिजिटल टीवी से तो नहीं है। इसमें भी इंस्टॉलेशन के लिए आपको अलग से पैसे देने होंगे।

TATA SKY ANDROID BOX की कीमत

बता दें कि कुछ दिन पहले ही टाटा स्काई ने अपनी नई सर्विस Tata Sky Binge+ को भारत में पेश कर दिया है। Tata Sky Binge+ एक एंड्रॉयड सेटटॉप बॉक्स है। टाटा स्काई बिंज प्लस में एंड्रॉयड का सपोर्ट होने के कारण यूजर्स इस सेटटॉप बॉक्स के जरिए सैटेलाइट चैनल और ओटीटी एप्स जैसे अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स देखने का मौका मिलेगा। 

Tata Sky Binge+ को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.tatasky.com से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है, हालांकि टाटा स्काई बिंज प्लस की सेवा फिलहाल केवल नए ग्राहकों के लिए ही है। Tata Sky Binge+ का मुकाबला एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स के साथ है जिसकी कीमत 3,999 रुपये है।

इसके अलावा इसके साथ हॉटस्टार, ZEE5 और SunNXT जैसे एप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलेंगे। नए ग्राहकों को टाटा स्काई बिंज की सेवा फ्री में मिल रही है जिसकी कीमत 249 रुपये है, हालांकि फ्री सेवा एक महीना के लिए ही है। टाटा स्काई बिंज के तहत ग्राहकों को Hotstar, जी5 का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा। इसके साथ अमेजन प्राइम की मेंबरशिप तीन महीने के लिए फ्री है।