MP TET-3: शिक्षक पात्रता परीक्षा हेतु आवेदन के लिए LAST DATE बदली
       
        Loading...    
   

MP TET-3: शिक्षक पात्रता परीक्षा हेतु आवेदन के लिए LAST DATE बदली

भोपाल। शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (MP Samvida Shikshak Varg 3 Bharti 2020) हेतु आवेदन के लिए लास्ट डेट बदल दी है।

उम्मीदवारों की आयु सीमा मामले में नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ था

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी के निर्देश पर शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग ने पीईबी को वर्ग-3 की पात्रता परीक्षा में न्यूनतम 21 वर्ष के उम्र के बंधन को समाप्त करने के लिए पत्र जारी किया है। विभाग ने पत्र में लिखा है कि अब वर्ग-3 की भर्ती प्रक्रिया में आयु सीमा के संबंध में अब सामान्य प्रशासन विभाग के प्रावधान और दिशा-निर्देश लागू होंगे। पीईबी की वेबसाइट पर उम्र संबंधी संशोधन अपडेट नहीं किया गया है।

मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 हेतु आवेदन की नई लास्ट डेट

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी की घोषणा के बावजूद प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के लिए आयु सीमा बंधन समाप्त करने हेतु नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया था। आदेशित किया गया है कि आयु सीमा बंधन साथी का नोटिफिकेशन जारी किया जाए एवं आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाई जाए ताकि आवेदन करने से छूट गए उम्मीदवारों को पर्याप्त समय मिल सके। इसी को ध्यान में रखते हुए संविदा शिक्षक वर्ग 3 भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट 25 जनवरी 2020 कर दी गई है।