नपा चुनाव: वार्ड आरक्षण में गड़बड़ी करने वाला सीएमओ सस्पेंड | MP NEWS
       
        Loading...    
   

नपा चुनाव: वार्ड आरक्षण में गड़बड़ी करने वाला सीएमओ सस्पेंड | MP NEWS

नरसिंहपुर। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने गाडरवारा के मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री संजय बाबू घटोडे को सस्पेंड कर दिया है। संजय बाबू पर आरोप है कि उन्होंने नगर पालिका चुनाव के लिए वादों के जातिगत आरक्षण में गड़बड़ी।

नगरपालिका के आरक्षण की कार्यवाही की जा रही है। आरक्षण में अनुसूचित जाति वर्ग के लिए वार्डों का आरक्षण जनसंख्या के आरोही क्रम में दिया जाता है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी गाडरवारा श्री संजय बाबू घटोडे द्वारा अनुसूचित जाति की जनसंख्या का प्रतिशत वार्ड क्रमांक 2 राजेंद्र बाबू वार्ड में 29.78 प्रतिशत से कम कर 20.42 प्रतिशत और वार्ड क्रमांक 9 रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में 17.58 प्रतिशत से बढ़ाकर 23.54 प्रतिशत दर्शाया गया जिसकी वजह से वार्ड क्रमांक 2 के स्थान पर वार्ड क्रमांक 9 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हो गया। 

आरक्षण की प्रक्रिया का कार्यवाही विवरण तैयार करते समय आंकड़ों का सूक्ष्म परीक्षण करने पर यह गड़बड़ी सामने आई। आरक्षण की कार्यवाही में गलत जानकारी देने के आरोप में मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री संजय बाबू घटोड़े को निलंबित कलेक्टर श्री दीपक सक्सेना ने किया है। गाडरवारा नगर पालिका के वार्ड आरक्षण की कार्यवाही दूषित होने के कारण निरस्त की गई। अब वार्ड आरक्षण की कार्यवाही पुन: दिनांक 6 फरवरी को दोपहर 3:30 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में होगी। इस कार्यवाही में इच्छुक व्यक्ति उपस्थित रह सकते हैं।