Loading...    
   


LIC HOME LOAN: धमाकेदार ऑफर 6 किस्तें माफ

भारतीय जीवन बीमा निगम की कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड होम लोन के लिए दो शानदार योजनाएं घोषित की है। पहली योजना अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट के लिए है और दूसरी रेडी टू मूव घरों के लिए। अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट के लिए यदि आप लोन अप्लाई करते हैं तो लोन आपका तत्काल मंजूर हो जाएगा और इसकी पहली किस्त फ्लैट के पजेशन मिलने के बाद या फिर 4 साल बाद शुरू होगी। इसी तरह यदि आप रेडी टू मूव होम के लिए लोन अप्लाई करते हैं तो आपकी 6 किस्तें माफ कर दी जाएंगी।

LIC 2020 HOME LOAN OFFER: लोन अभी मिलेगा कि 4 साल बाद शुरू होगी

एलआइसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC HFL) ने कई सुविधाओं के साथ बंपर होम लोन ऑफर लांच किया है। ‘2020 HOME LOAN OFFER’ नाम से यह योजना बुधवार को लांच कर दी गई है। इसके तहत अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट्स और ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट (ओसी) हासिल रेडी-टु-मूव घरों के लिए लोन दिए जाएंगे। अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट्स के लिए ग्राहक पजेशन मिलने के बाद या लोन आवंटित होने के 48 महीनों के बाद (जो भी पहले हो) किस्त देना शुरू कर सकते हैं। इस दौरान उन्हें सिर्फ ब्याज देना होगा और मूलधन से छूट होगी। एलआइसीएचएफ की यह योजना बुधवार को लांच हो गई है और 29 फरवरी तक चलेगी। इसके लिए ग्राहक को 15 मार्च के भीतर लोन ले लेना होगा। 

READY TO MOVE HOMES के लिए 6 महीने की EMI माफ

दूसरी योजना रेडी-टु-मूव घरों के लिए है, जिसमें कंपनी छह महीने की ईएमआइ माफ कर देगी। रेडी-टु-मूव घरों वाली योजना के तहत पांचवें, 10वें और 15वें वर्ष में दो-दो ईएमआइ माफ की जाएंगी। इसके लिए शर्त यह होगी कि ग्राहक समय पर ईएमआइ चुकाता रहेगा और पांच वर्षो के भीतर लोन एकमुश्त नहीं चुकाएगा। कंपनी के एमडी व सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि यह योजना घर खरीदारों के साथ-साथ रियल एस्टेट सेक्टर के लिए भी मुफीद है।

एलआईसी होम लोन योजना में प्रोसेसिंग फीस कितनी लगती है

प्रोसेसिंग फीस की बात करें, तो एक करोड़ रुपये तक के लोन पर लोन की राशि का 0.25 फीसद प्रोसेसिंग फीस होगी। यह अधिकतम 10,000 रुपये (GST के साथ) होगी। वहीं, एक करोड़ से पांच करोड़ रुपये की राशि पर 0.25 फीसद प्रोसेसिंग फीस होगी, जो अधिकतम 25,000 रुपये होगी। इस लोन की अवधि अधिकतम 30 साल तक की होगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here