जबलपुर में बैंकों का समय बदला | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर में बैंकों का समय बदला | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जबलपुर में नगर निगम सीमा क्षेत्र के भीतर स्थित सार्वजनिक क्षेत्र एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की सभी शाखाओं का कार्यालयीन समय अब प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा तथा शाखाओं में शाम पांच बजे तक व्यावसायिक कार्य व वित्तीय लेनदेन होगा।

बताया गया है कि नगर निगम सीमा क्षेत्र के बाहर अर्थात जिले के ग्रामीण और अर्द्ध शहरी क्षेत्र स्थित सार्वजनिक बैंक एवं क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखाओं का कार्यालयीन समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा तक इनमें और शाम 4 बजे तक वित्तीय लेनदेन होगा। जिला अग्रणी बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक संजय सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह निर्णय कलेक्टर भरत यादव की अध्यक्षता में कल मंगलवार को संपन्न हुई जिला स्तरीय परामर्श समिति डीएलसीसी की विशेष बैठक में लिया गया. श्री सिन्हा के मुताबिक निर्णय आज बुधवार एक जनवरी से लागू भी हो गया है।

आम शहरी नागरिक इस सर्वे को सत्य मानेंगे या नहीं, ये तो वे ही जानें, क्योकि शहर के अधिकांश लोगों की नजर में शहर की सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। ओडीएफ प्लस-प्लस सर्वे के दौरान पिछले माह सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालयों की व्यवस्था बेहतर की गई थी। लेकिन सर्वे होते ही सब पहले जैसा हो गया है। डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था बुरी तरह से फेल हो गई है, झाड़ू ठीक से नहीं लगती है, नालियों में मलबा भरा रहता है। 

निश्चित ही शहर ने सफाई व्यवस्था में सुधार किया है और इसी का परिणाम है कि केन्द्र सरकार के सर्वे में हमें 11 वाँ स्थान मिला है। आने वाले दिनों में और बेहतर कार्य होगा, जिससे हम मुख्य सर्वे में शानदार प्रदर्शन करेंगे। कुछ खामियाँ जरूर हैं, जिन्हें दूर किया जा रहा है। 
रोहित सिंह कौशल, अपर आयुक्त, नगर निगम