ग्वालियर स्टेशन पर रिटायरिंग रूम की बुकिंग फरवरी से शुरू होगी | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर स्टेशन पर रिटायरिंग रूम की बुकिंग फरवरी से शुरू होगी | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर रेलवे स्टेशन के रिटायरिंग रूम के रिनोवेशन के काम जारी है। इसलिए फिलहाल बुकिंग बंद कर दी गई है। IRCTC ने रिनोवेशन के काम की जिम्मेदारी पुणे की दिनसा कंपनी को सौंपी है। अब तक कंपनी तीन कमरे तैयार कर चुकी है। कंपनी ने जनवरी अंत तक काम पूरा करके फरवरी माह से रिटायरिंग रूम यात्रियों के लिए खोलने का भरोसा जताया है। 

रेलवे स्टेशन पर रिटायरिंग रूम काफी खस्ताहाल थे। रेलवे ने इन रिटायरिंग रूम को आईआरसीटीसी को सौंप दिया है। IRCTC ने 18 रेलवे स्टेशन के रिटायरिंग रूम के रिनोवेशन की जिम्मेदारी पुणे के रंजीत होटल दिनसा कंपनी को सौंप दी है। कंपनी ने 12 साल की लीज पर रिटायरिंग रूम को लिया है। कंपनी फिलहाल प्लेटफार्म नंबर एक पर बने रिटायरिंग रूम में काम कर रही है। तीन कमरे पूरी तरह बनकर तैयार हो चुके हैं। जनवरी माह के अंत तक यह यात्रियों के लिए शुरू हो सकते हैं। इसमें यात्रियों को होटल के समान ही सभी सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

स्टेशन पर मसाज की सुविधा शुरू करने की तैयारीः-रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत अब स्टेशन पर यात्रियों को थकान मिटाने के लिए मसाज भी करा सकेंगे। इसके लिए मंडल रेल प्रशासन बॉडी मसाज फर्म से अनुबंध करने जा रहा है। नॉन फेयर रेवेन्यू पर मंडल रेलवे के झांसी एवं ग्वालियर रेलवे स्टेशन के एसी वेटिंग रूम में बॉडी मसाज पार्लर की सुविधा प्रदान की जाएगी।हालांकि इसका उपयोग करने के लिए यात्रियों को अतिरिक्त शुल्क चुकाना होगा। वहीं स्टेशन परिसर में सैलून खोलने के लिए भी आवेदन स्टेशन प्रबंधन को मिला था। जिसे झांसी मंडल को भेज दिया है।