स्टूडेंट्स का अभियान रंग लाया: BCLL को स्मार्ट पास की दरें घटानी पडीं | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

स्टूडेंट्स का अभियान रंग लाया: BCLL को स्मार्ट पास की दरें घटानी पडीं | BHOPAL NEWS

भोपाल। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड बोर्ड के फैसले के बावजूद महापौर स्मार्ट पास की दरें कम नहीं की गई थी। कंपनी के अधिकारी अपनी जिद पर अड़े हुए थे लेकिन भोपाल के स्टूडेंट्स ने ऐसा अभियान चलाया कि सिटी लिंक लिमिटेड के अधिकारियों को अंततः झुकना ही पड़ा। स्टूडेंट्स के लिए महापौर स्मार्ट पास की कीमत अब ₹300 प्रतिमा हो गई है। 

बोर्ड के फैसले को लागू नहीं कर रहे थे अधिकारी

राजधानी में बढ़ती छात्र-छात्राओं की संख्या को देखते हुए BCLL की बोर्ड बैठक में विद्यार्थियों के लिए महापौर स्मार्ट पास की राशि में दो सौ रुपए रियायत की घोषणा की थी। यह बैठक बीते साल नवंबर में आयोजित की गई लेकिन फैसले पर बीसीएलएल को हो रहे नुकसान के चलते अमल में नहीं किया गया। जबकि बैठक के कुछ माह पहले ही स्मार्ट पास की दर में 200 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

BCLL के अधिकारियों ने दबाव बनाया लेकिन स्टूडेंट्स नहीं झुके

निर्णय के बाद भी पास की राशि में कटौती नहीं करने पर कुछ छात्रों ने सीएम हेल्पलाइन समेत कई अधिकारियों से मामले की शिकायत की थी। इसमें बताया कि बोर्ड बैठक के निर्णय के बाद भी दरों को कम नहीं किया गया है। दरों को कम करने के स्थान पर अधिकारियों ने शिकायतकर्ता छात्रों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। कुछ शिकायतों में यह भी लिखा गया कि समस्या का समाधान कर दिया गया है। छात्रों के बढ़ते दबाव के बाद बीसीएलएल को यह निर्णय लेना पड़ा। अधिकारियों का दावा है कि मंगलवार से पास तीन सौ रुपए में बनाए गए हैं।

यह हैं बीसीएलएल में पास का मासिक शुक्ल

सामान्य यात्री- 800 रुपए
विद्यार्थी- 300 रुपए
सीनियर सिटीजन- 500 रुपए
महिलाएं- 500 रुपए
निगम कर्मचारी-200 रुपए
निशक्तजन व दिव्यांग-200 रुपए

इनका कहना है
बोर्ड बैठक के निर्णय पर अमल किया जा रहा है। पास के शुल्क को लेकर सॉफ्टवेयर में बदलाव किए जा रहे हैं। छात्र-छात्राओं को 500 के स्थान पर 300 रुपए मासिक में पास मिलेगा। बाकी जो पूर्व निर्धारित वर्गों के लिए दरें हैं वह यथावत रहेंगी।
पवन सिंह, बीसीएलएल सीईओ