वसंत पंचमी इस बार गुड लक और हैप्पी मैरिड लाइफ का चमत्कारी योग लेकर आई है | BASANT PANCHAMI 2020 SPACIAL
       
        Loading...    
   

वसंत पंचमी इस बार गुड लक और हैप्पी मैरिड लाइफ का चमत्कारी योग लेकर आई है | BASANT PANCHAMI 2020 SPACIAL

मां सरस्वती के प्राकट्य का दिन वसंत पंचमी (vasant Panchami 2020) तो हर साल आता है और लोग श्रद्धा भाव से मां सरस्वती को नमन करते हैं परंतु इस साल वसंत पंचमी लोगों की जिंदगी में गुड लक और हैप्पी मैरिड लाइफ (good luck and happy married life) का चमत्कारी योग (vishesh Yog) लेकर आई है। 30 जनवरी 2020 को जिन लोगों की शादी है वह प्राउड फील कर सकते हैं क्योंकि इस दिन 8 रेखा की श्रेष्ठ लग्न में जो विवाह संपन्न होंगे उनका दांपत्य जीवन यानी की मैरिड लाइफ हमेशा खुशहाल रहेगी। 

वसंत पंचमी 2020: सर्वार्थ सिद्धि योग, सबकी मनोकामनाएं पूरी करेगा

ज्योतिषाचार्य पं. अमर डब्बावाला के अनुसार नक्षत्र मेखला की गणना से माघ मास के शुक्ल पक्ष की वसंत पंचमी 30 जनवरी को गुरुवार के दिन उत्तरा भाद्रपद उपरांत रेवती नक्षत्र की साक्षी में आ रही है। साथ ही सिद्ध योग व मीन राशि के चंद्रमा की साक्षी भी रहेगी। गुरुवार के दिन रेवती नक्षत्र होने से सर्वार्थसिद्धि योग का निर्माण होगा।

बसंत पंचमी 2020: मांगलिक कार्यों में कई गुना श्रेष्ठ फल प्राप्त हुआ

रेवती को पंचक का पांचवां नक्षत्र कहा जाता है। यह नक्षत्र अगर शुक्ल पक्षीय होकर शुभ पर्वकाल से युक्त हो, तो इसका पांच गुना शुभफल प्राप्त होता है। पंचागीय गणना की यह श्रेष्ठ स्थिति वसंत पचंमी पर किए गए मांगलिक कार्यों का कई गुना श्रेष्ठ फल प्रदान करेगी।

वसंत पंचमी 2020: यह काम कीजिए अत्यंत शुभ एवं लाभदायक होंगे

सुखद दांपत्य जीवन के लिए इस दिन विवाह करना श्रेष्ठ है। गृह प्रवेश, गृह आरंभ, नवीन प्रतिष्ठान का शुभारंभ, औद्योगिक इकाई की स्थापना, सोने चांदी की खरीदी, निवेश आदि के लिए भी यह दिन अतिशुभ है।