शिल्प बाजार: कल से शुरू होगा, 70 शिल्पी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

शिल्प बाजार: कल से शुरू होगा, 70 शिल्पी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेले में लगने वाले गांधी शिल्प बाजार का सैलानियों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस साल ये शिल्प बाजार 11 से 20 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है। शिल्प बाजार में अलग-अलग प्रांतों के 70 शिल्पी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस साल शिल्प बाजार में अनुसूचित जाति के शिल्पियों को ही स्टॉल लगाने की अनुमति दी गई है। 

शिल्प बाजार के प्रभारी डीसी तिवारी ने बताया कि शनिवार से प्रारंभ होने वाले गांधी शिल्प बाजार के लिए दुकानों में रंगाई-पुताई का कार्य किया जा रहा है। शुक्रवार तक सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी। इस बार उद्घाटन के दिन से आखरी दिन तक शिल्प बाजार में सांस्कृति कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही लेदर, स्टोन का डेमोस्टे्रशन भी किया जाएगा। व्यापार मेले में इस वर्ष होने वाला काइट फेस्टिवल अनूठा होने वाला है। 14 जनवरी को होने वाले इस आयोजन में चुन्नीलाल कुशवाह पहली बार जयपुर की तरह एक डोर से 500 पतंग उड़ाने का प्रयास करेंगे। 

काइट फेस्टिवल में करीब 200 पुरूष व महिलाएं हिस्सा लेंगी। इस प्रतियोगिता के पंजीयन फार्म राठौर पतंग भंडार कंपू व मुरार के अलावा भारत पेट्रोलियम के मुरार, गोला का मंदिर, डीडी नगर, कंपू, स्टेशन, नाका चंद्रवदनी, ट्रांसपोर्ट नगर, हजीरा व विनय नगर पम्पों पर उपलब्ध हैं।