Loading...

मंडला में 4 साल बाद भी संविदा शिक्षकों का संविलियन नहीं किया गया | MP EMPLOYEE NEWS

मंडला। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मंडला के जिलाध्यक्ष संतोष सोनी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं स्थाई शिक्षा समिति के अध्यक्ष सभापति श्री शैलेष मिश्रा से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि संविदा शिक्षकों को तीन वर्ष की परिवीक्षा अवधि के पश्चात अध्यापक संवर्ग में संविलियन किया जाता है किन्तु जिले में कार्यरत समस्त संविदा शिक्षकों को परिवीक्षा अवधि पूरी किये 04 वर्ष गुजर जाने के पश्चात भी अध्यापक संवर्ग में संविलियन नहीं किया गया है। 

जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि इनके संविलियन के लिए अनेकों बार पत्राचार किया गया एवं संबंधित अधिकारियों से मुलाकात भी की गई किन्तु संविदा शिक्षकों को अध्यापक संवर्ग में संविलियन नहीं किया गया । सभापति महोदय ने आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के अंदर जिले के सभी संविदा शिक्षकों को अध्यापक संवर्ग में संविलियन कर दिया जाएगा । संतोष सोनी ने शासन से मांग की है कि शीघ्र संविलियन किया जाए क्योंकि संविलियन न होने से कर्मचारियों को प्रत्येक माह हजारों रुपए का नुकसान हो रहा है  जिसकी भरपाई कभी नहीं हो  पाएगी।

प्राथमिक माध्यमिक शिक्षकों को नहीं मिल रहा वेतन 

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष संतोष सोनी बताया कि विगत 2 माह से जिले में कर शिक्षकों को मासिक वेतन लिए आवंटन उपलब्ध नहीं हो रहा इस संबंध में अनेकों का विभागीय अधिकारियों से चर्चा हुई प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल की आज भी आवंटन हेतु पुनः चर्चा हुई इस पर अधिकारियों ने कहा कि आवंटन आज जारी किया जाएगा। जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि शासन ने सातवें वेतनमान का लाभ देना शुरू तो कर दिया किंतु सिर्फ वेतन के लिए लॉलीपॉप लेकर के सातवें वेतन का लाभ प्रदान नहीं किया जा रहा संगठन ने चेतावनी दी है कि संगठन की प्रांतीय बैठक भोपाल में 2 फरवरी को आयोजित है बैठक के पूर्व यदि आवंटन जारी नहीं होता है तो संगठन आगामी रणनीति बनाकर आंदोलन करने के लिए बाद होगा