WHATSAPP NEW FEATURE: हर काम याद दिलाएगा, शेड्यूल्ड कॉल लगा कर देगा
       
        Loading...    
   

WHATSAPP NEW FEATURE: हर काम याद दिलाएगा, शेड्यूल्ड कॉल लगा कर देगा

भारत का सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग एप व्हाट्सएप एक नया फीचर लेकर आया है। दरअसल यह व्हाट्सएप का नया फीचर नहीं है बल्कि व्हाट्सएप ने इसे दूसरी कंपनी के साथ टाइप करके अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराया है। इस नए फीचर में व्हाट्सएप के यूजर रिमाइंडर सेट कर सकेंगे। रिमाइंडर के जरिए वह कॉल भी शेड्यूल कर सकेंगे। यानी कि जैसे ही आप व्हाट्सएप को बताएंगे कि शाम 4:00 बजे मुझे मेरे दोस्त से बात करा देना तो व्हाट्सएप शाम 4:00 बजे अपने आप आपके दोस्त के फोन पर रिंग कर देगा और ऐसी यह करें आपको भी सुनाई देगी। 

इस तरह काम करेगा यह फीचर

टेक वेबसाइट Android Police के जरिए Any.do ऐप ने वॉट्सऐप के साथ की गई साझेदारी का ऐलान किया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी टास्क या रिमाइंडर जैसे- किसी को कॉल करना, ग्रॉसरी खरीदना आदि को सेट कर सकते हैं। आप यह रिमाइंडर किसी भी वॉट्सऐप कॉन्टेक्ट को फॉरवर्ड भी कर सकते हैं। आप जैसे ही ऐप में कोई टास्क तैयार करते हैं तो यह आपसे पूछता है कि आपको रिमाइंडर चाहिए या नहीं। फिर तय समय पर आपको WhatsApp के जरिए रिमाइंडर मिल जाता है।

ऐसे करें इस फीचर का इस्तेमाल

इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए आप Any.do ऐप यूज कर सकते हैं या whatsapp.any.do लिंक पर विजिट कर सकते हैं। ऐप में आपको Settings में जाकर Integrations ऑप्शन में जाना होगा। यहां WhatsApp पर क्लिक करने के बाद अपना फोन नंबर डालें और वॉट्सऐप अकाउंट को लिंक कर लें। आपके फोन नंबर पर एक 6 डिजिट का कोड आएगा, जिसे डालने के बाद आपको रिमाइंडर turn on करना होगा। बताते चलें कि इस फीचर का यूज करने के लिए आपको Any.do का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा।
WhatsApp Reminders के बारे में अधिक जानकारी एवं any.do DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें