Loading...    
   


महिला SDM ने खुद बुलडोजर चलाया, अतिक्रमणकारी शिक्षक की सेवा समाप्ति की कार्रवाई | GUNA MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना जिले में पदस्थ महिला एसडीएम शिवानी रायकवार गर्ग ने ' माफिया मुक्त मध्य प्रदेश' मुहिम के तहत सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए खुद बुलडोजर चलाया। सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले एक शिक्षक ने 50 बीघा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर रखा था। पूरी जमीन पर फसल लहलहा रही थी। एसडीएम ने खुद जेसीबी चलाकर पूरी फसल तबाह कर दी।

उल्‍लेखनीय है कि भूमाफ‍ियाओं पर कार्रवाई के लिए मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने पिछले दिनों भोपाल में हुई बैठक में पुलिस प्रशासन को फ्री हैंड दे दिया है। इसके बाद मध्‍यप्रदेश के प्रमुख शहरों के साथ आंचलिक क्षेत्रों में भी माफि‍याओं के अवैध निर्माण को नेस्‍तनाबूद किया जा रहा है। इस निर्णय के बाद अब लोग भी अपनी समस्‍याओं और अपनी जमीन पर कब्‍जे की शिकायत को लेकर पुलिस प्रशासन के पास पहुंच रहे हैं। इससे अब माफ‍ियाओं के अवैध निर्माण के मामले बड़ी संख्‍या में सामने आ रहे हैं। इसी सिलसिले में सरकारी जमीन पर से भी कब्‍जे हटाए जा रहे हैं।

एसडीएम शिवानी गर्ग ने खुद जेसीबी और ट्रैक्टर चलाकर 50 बीघा जमीन पर खड़ी धनिया, गन्ना और चने की फसल को रौंद दिया। सात घंटे में अतिक्रमण से सरकारी जमीन को मुक्त कर तार फे सिंग करा दी गई। कलेक्टर ने भू-माफिया हेडमास्टर को सेवा से पृथक करने के निर्देश जारी किए हैं। हेडमास्टर और उसके परिवार के जय सिंह, रणधीर सिंह यादव और जितेन्द्र सिंह यादव का इस 50 बीघा सरकारी जमीन पर 35 साल से कब्जा था और वे फसल की पैदावार ले रहे थे। आनंद


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here