Loading...

LIC Assistant Prelims Exam Result DIVISION WISE यहां देखें, डायरेक्ट लिंक

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) द्वारा आयोजित एलआईसी असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। उम्मीदवार एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर अपना परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं। इसकी डायरेक्ट लिंक नीचे दी गई है।

भारतीय जीवन बीमा निगम ने असिस्टेंट के पदों पर 8 जोन में कुल 7871 पदों पर भर्तियां निकाली थी। एलआईसी असिस्टेंट एग्जाम 30 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को आयोजित हुआ था। जो उम्मीदवार प्री परीक्षा में सफल हुए हैं अब उन्हें मेंस परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। मेन्स परीक्षा भी प्रीलिम्स की तरह ऑनलाइन होगी। मेन्स परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को क्षेत्रीय भाषा के टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। 

मुख्य परीक्षा कुल 200 अंकों की होगी और कुल 200 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।  प्रश्नपत्र में चार भागों में बंटा होगा। पहले भाग में जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस के 50 प्रश्न होंगे। इसके लिए 35 मिनटे मिलेंगे। दूसरा भाग जनरल इंग्लिश का होगा। इसमें 40 प्रश्न होंगे, जिन्हें हल करने के लिए 35 मिनट मिलेंगे। तीसरे भाग में क्वांटिटिव एप्टीट्यूड के 50 प्रश्न पूछे जाएंगे। चौथे भाग में रीजनिंग एबिलिटी और कंप्यूटर एप्टीट्यूट के 60 प्रश्न होंगे। दोनों भाग को हल करने के लिए 40-40 मिनट का समय दिया जाएगा। भाग में न्यूनतम क्वालिफाई अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।  
Recruitment of Assistants-2019: Preliminary Examination DIVISIONWISE देखने के लिए यहां क्लिक करें