Loading...

KHULA KHAT: कौन सुनेगा किसको सुनाएँ - MPPSC कनिस्ट संविदा विक्रेता भर्ती


मध्य प्रदेश में 14/9/2018 को सहकारिता विभाग में कनिस्ट संविदा विक्रेता (Junior salesman) की 3629 पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकाला गया, एमपी ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन लिए गए। मेरिट के आधार पर सिलेक्शन होना था। जो कि तीन चार महीने में ही हो जाता है लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं किया गया है।

इस पर सहकारिता विभाग का कहना था कि इस मामले में कोर्ट में याचिकाएं दायर की गई थी इसीलिए रिजल्ट राेका गया था। लेकिन कोर्ट के द्वारा समीक्षा की गई थी जिसके बाद रिजल्ट घोषित करने का आदेश कई महीनों पहले दे दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद विभाग व सरकार ने रिजल्ट जारी नही किया।

परीक्षार्थी मुख्यमंत्री कमलनाथ तथा सहकारिता मंत्री को भी ज्ञापन भी दे चुके है, लेकिन कहीं से कोई सुनवाई नही हो रही हैं। इसके बाद परीक्षार्थियों को मजबूरन माननीय हाई कोर्ट में याचिका दायर करनी पड़ी। उक्त सम्बन्ध में दायर याचिका की सुनबाई के अंतर्गत माननीय न्यायालय द्वारा सहकारिता विभाग को आदेश पारित किया गया, आदेश परिपालन में आदेश दिनांक से आगामी 30 दिवस के भीतर उक्त पद की मेरिट लिस्ट व सम्पूर्ण कार्यवाही से अवगत कराते हुए उनकी समस्या का उचित निराकरण करने का आदेश बिभाग को दिया गया हैं।

एक साल से ज्यादा हो गए और परीक्षार्थियों को सिर्फ मेरिट सूची का इंतजार हैं।
लेकिन आज तक कोई रिजल्ट व  मेरिट लिस्ट जारी नहीं हुआ है। और अब आवेदनकर्ता दर-ब-दर भटक रहे हैं, धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं कि शायद कोई सुन ले।