पीएससी चयनित सहायक प्राध्यापकों को प्रशासन ने हटाया, आंदोलन स्थगित | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित सहायक प्राध्यापकों का आंदोलन आज पांचवे बिना किसी नतीजे पर पहुंचे स्थगित हो गया। इससे पहले सहायक प्राध्यापकों ने ऐलान किया था कि जब तक उन्हें नियुक्ति आदेश नहीं मिल जाती तब तक वह भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम एवं टीम नीलम पार्क पहुंची थी उसके बाद धरना स्थगित कर दिया गया। 

बिना अनुमति के नीलम पार्क में जमे हुए थे असिस्टेंट प्रोफेसर

जिला प्रशासन की टीम आज सुबह आंदोलनकारियों के पास पहुंची और उन्हें बताया कि वह अवैध रूप से यहां उपस्थित हैं यदि उन्होंने नीलम पार्क खाली नहीं किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दोनों पक्षों में बातचीत के बाद तय हुआ कि आंदोलन को स्थगित कर दिया जाएगा। इसके बाद मंच से आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा की गई। 

नियुक्ति आदेश के लिए एकजुट हुए थे सहायक प्राध्यापक 

सहायक प्राध्यापकों का प्रदर्शन महू इंदौर से शुरू हुआ था। एक रैली की शक्ल में भोपाल तक आई और भोपाल में नीलम पार्क में धरना प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद कुछ सहायक प्राध्यापकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नियुक्ति का आश्वासन दिया था परंतु आंदोलनकारियों का कहना था कि जब तक उन्हें नियुक्ति आदेश प्राप्त नहीं हो जाते तब तक वह आंदोलन करते रहेंगे।