Loading...

जबलपुर में हालात सामान्य कर्फ्यू हटा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। शुक्रवार को ACC और NRC का विरोध प्रदर्शन करने के दौरान हुई हिंसा के दौरान लगाए गए कर्फ्यू को हटा दिया गया है। कलेक्टर ने इस बावत आदेश जारी कर दिया है। आदेश में धारा 144 लागू रहने की बात कही गई है। कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने आज सुबह मदार टेकरी, सिंधी केम्प, बहोराबाग, खेरमाई, रद्दी चौकी , हनुमानताल एवं गोहलपुर क्षेत्र का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। इसके पहले रविवार को शहर में हालात सामान्य, चारों थाना क्षेत्रों में सात घंटे की कर्फ्यू में दी गई ढील।  

जबलपुर में तेजी से हालात सामान्य हो रहे हैं। कर्फ्यू प्रभावित गोहलपुर, हनुमानताल, कोतवाली व अधारताल थाना क्षेत्रों में रविवार को जिला दंडाधिकारी भरत यादव ने दोपहर एक बजे से रात आठ बजे तक ढील दी है। इससे पहले शनिवार को डेढ़-डेढ़ घंटे की चरणबद्ध तरीके से छूट दी गई थी। गौरतलब है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर में हिंसा भडक़ गई थी। उपद्रवी भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुए कई वाहनों में तोडफ़ोड़, आगजनी कर शहर की फिजा बिगाडऩे का प्रयास किया था। इस मामले में हिंसा में शामिल और भडक़ाने वालों के खिलाफ गोहलपुर में चार, अधारताल में दो और हनुमानताल में एक एफआईआर दर्ज है। 

इसमें 100 नामजद और 800 से अधिक अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। अब तक 33 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। कर्फ्यू में ढील देने से पहले कलेक्टर भरत यादव और एसपी अमित सिंह ने प्रभावित क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया।