Loading...

IPER COLLEGE के मालिक गिरफ्तार, नाबालिग लड़की से रेप का आरोप

भोपाल। IPER COLLEGE BHOPAL के मालिक RK SADHWANI (Secretary – Chaitanya Shiksha Samiti) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। भोजपुर रोड पर स्थित आईपर कॉलेज (the Institute of Professional Education & Research) के मालिक आरके साधवानी पर आरोप है कि उन्होंने सन 2016 में एक नाबालिग लड़की का रेप किया था। पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद दावा की आएगी आरके सादवानी ने अपने फार्म हाउस पर नाबालिग लड़की को बुलाकर दुष्कर्म किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

क्राइम ब्रांच के अनुसार जबलपुर की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी एक महिला से भोपाल में मिली थी। 2016 में उस महिला ने उसे देह व्यापार में धकेल दिया था। वह मॉडल बनाने के नाम पर लोगों से किशोरी को मिलवाती थी। पीड़िता ने बयान में बताया कि 2016 में महिला उसे लेकर एक फार्म हाउस पर गई थी। जहां पर आरके सादवानी उर्फ दद्दू ने उसके दुष्कर्म किया था। आरोपित भोजपुर रोड पर स्थित आईपर कॉलेज का मालिक है। एएसपी निश्चय झारिया ने बताया कि रविवार को क्राइम ब्रांच ने सादवानी को गिरफ्तार कर महिला थाने के सुपुर्द किया था। जहां से मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है। देह व्यापार करवाने वाली महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

तीन दिनों से मीडिया बचाकर रखा मामला 

आरोपित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मामले में काफी गोपनीयता बरती। छोटे से छोटे अपराध की जानकारी प्रेसनोट जारी कर देने वाली भोपाल पुलिस ने तीन दिन तक इस गिरफ्तारी उजागर नहीं की। जब वह जेल चला गया था तब लोगों को इसकी जानकारी लगी। गिरफ्तारी उजागर नहीं करने से पुलिस सवालों के घेरे में हैं।

इनका कहना है
2016 में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आईपर कॉलेज के मालिक को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की बहुत दिनों से जांच चल रही थी।
इरशाद वली, डीआईजी