जीतू सोनी: होटल और बंगला तोड़ने के बाद अब प्रेस की लिस्ट और अखबार का डिक्लेरेशन रद्द | INDORE NEWS

इंदौर। पत्रकार एवं कथित माफिया जीतू सोनी के तीन होटल एवं बंगला तोड़ने के बाद अब सरकार ने उस अखबार (संझा लोकस्वामी) जिसमें हनी ट्रैप कांड के खुलासे किए जा रहे थे का डिक्लेरेशन एवं प्रेस रिलीज रद्द कर दी है। यानी कि आप जीतू सोनी अपना अखबार नहीं छाप पाएंगे। उन्हें वह भवन खाली करना होगा जिसमें संझा लोकस्वामी की प्रिंटिंग प्रेस लगी हुई थी। 

जीतू सोनी पर 100000 का इनाम के लिए प्रस्ताव 

जीतू सोनी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं। जीतू सोनी फरार चल रहे हैं। इंदौर प्रशासन ने उसकी गिरफ्तारी के लिए मदद करने वाले को ₹100000 का इनाम देने हेतु प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा है। इंदौर पुलिस की एक टीम महाराष्ट्र में जीतू सोनी के संभावित ठिकानों पर दबिश देने के लिए निकल गई है।

अब तक 25 से ज्यादा केस दर्ज, जांच जारी

हनी ट्रैप के ख़ुलासे से जुड़ा इंदौर का व्यवसायी वांटेड जीतू सोनी अब तक पुलिस गिरफ़्त से बाहर है। उसके महाराष्ट्र  में होने की ख़बर मिली है। इस सूचना पर पुलिस के दल ने वहां डेरा डाल दिया है। इस बीच पुलिस ने सोनी की गिरफ़्तारी पर इनाम की राशि 10 हज़ार से बढ़ाकर 30 हजार रुपए कर दी है। अब तक उसके खिलाफ 25 से ज़्यादा केस दर्ज किए जा चुके हैं। इसके दफ्तर से मिली हार्डडिस्क और रजिस्ट्री की साइबर और क्राइम ब्रांच पुलिस के वरिष्ठ अफसर जांच कर रहे हैं। 

कारोबारी जीतू सऊदी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

इंदौर के वॉंटेड व्यवसायी जीतू सोनी की तेज़ी से तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ आईटी एक्ट सहित करीब 20 मामलों में केस दर्ज हो चुके हैं। उसके देश के बाहर फरार होने की आशंका में लुक आउट नोटिस भी जारी किया जा चुका है। इस बीच उसके महाराष्ट्र में मूवमेंट की ख़बर पुलिस को लगी तो एक टीम फौरन महाराष्ट्र भेज दी गयी।

जीतू सोनी पर 9 केस दर्ज थे तो फिर सुरक्षा क्यों उपलब्ध कराई

इंदौर पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। अगर जीतू सोनी के ख़िलाफ 9 केस थे तो उसके पास लायसेंसी हथियार कैसे था और सरकारी सुरक्षा गार्ड क्यों मुहैया कराया गया था। जीतू सोनी के विरुद्ध और भी कई शिकायती आवदेन मिले हैं। उनकी जांच की जा रही है। जल्द ही और भी कई अपराध दर्ज हो सकते हैं। गुरुवार रात उसके खिलाफ धोख़ाधड़ी का प्रकरण भी दर्ज किया गया। आरोप लगा है कि जीतू सोनी ने तुकोगंज इलाके में स्थित एक नामी होटल पर अवैध कब्जा किया हुआ था। वहां अवैध तौर पर महिलाओं को रखता था।

जीतू सोनी की गिरफ्तारी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है पुलिस

एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के मुताबिक़ आरोपी जीतू सोनी की गिरफ्तारी के लिए इनाम की राशि बढ़ाकर 30 हजार रुपए कर दी गयी है। उसकी गिरफ्तारी के लिए विशेष दल लगाया गया है। बाहरी राज्यों में भी पुलिस दल डेरा डाले हुए है। जीतू सोनी की गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।