FLY BIG AIRLINES: इंदौर-जबलपुर फ्लाइट वाया भोपाल का नोटिफिकेशन
       
        Loading...    
   

FLY BIG AIRLINES: इंदौर-जबलपुर फ्लाइट वाया भोपाल का नोटिफिकेशन

इंदौर। इंदौर, भोपाल और जबलपुर तीनों शहरों के नागरिकों के लिए यह एक गुड न्यूज़ है। एयरलाइंस कंपनी FLY BIG ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जल्द ही इंदौर से जबलपुर वाया भोपाल फ्लाइट उड़ान भरेगी।

FLY BIG प्रबंधन सूत्रों के मुताबिक इंदौर को बेस बनाने जा रही है कंपनी ने तीन विमानों के साथ संचालन शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी फरवरी से संचालन शुरू करेगी। प्रबंधन को दी गई सूचना के मुताबिक कंपनी इंदौर से भोपाल, पुणे और जबलपुर के लिए संचालन करेगी। इस बात की भी संभावना है कि कंपनी पुणे से इंदौर फिर भोपाल और वहां से जबलपुर के लिए यह सुविधा शुरू करे। ऐसा होने पर यह सफल हो सकती है। 

कंपनी ने विमान संचालन के लिए सभी जरूरी अनुमति ले ली है। वह 20 दिसंबर को बैठक के बाद इसकी अधिकृत घोषणा कर देगी। ट्रैवल एजेंट के मुताबिक इंदौर से जबलपुर के लिए फ्लाइट की मांग लंबे समय से की जा रही थी। जबलपुर में मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की एक बेंच है। वहां कई प्रशासनिक मामलों की सुनवाई होती है। इंदौर से जबलपुर के लिए लोगों को सड़क मार्ग से जाना होता है, वहीं ट्रेन से पूरी रात का सफर कर यात्री जबलपुर पहुंचते हैं। इसलिए यह लोगों के लिए काफी फायदेमंद होगी। इसके अलावा पूर्वी मध्यप्रदेश को यह सीधे इंदौर से जोड़ देगी। 

इंदौर से भोपाल के बीच कम उम्मीद

एक्सपर्ट का कहना है कि इंदौर से भोपाल के बीच में कम किराए में बसों का बेहतर विकल्प उपलब्ध है। बसें 400 रुपए से कम किराया लेकर यात्रियों को तीन-सवा तीन घंटे में भोपाल पहुंचा देती हैं। वॉल्वो बसें हर आधा घंटे में उपलब्ध हैं। फ्लाइट से इंदौर से भोपाल जाने का समय तो कम लगेगा, लेकिन यात्रियों को दोनों शहरों में एयरपोर्ट जाने बोर्डिंग और अन्य प्रक्रिया में जितना समय लगेगा, उतनी देर में वे बस से ही भोपाल पहुंच जाएंगे।

पुणे के लिए अभी कोई फ्लाइट नहीं
इंदौर से पुणे के बीच अभी कोई फ्लाइट नहीं है। इस फ्लाइट की मांग भी लंबे समय से की जा रही है। यहां जाने वाले यात्रियों को बस और ट्रेन का सहारा है।