DST के वैज्ञानिक आलोक कुमार के खिलाफ भोपाल की छात्रा से छेड़छाड़ की FIR | ALOK KUMAR MEHTA SCIENTIST
       
        Loading...    
   

DST के वैज्ञानिक आलोक कुमार के खिलाफ भोपाल की छात्रा से छेड़छाड़ की FIR | ALOK KUMAR MEHTA SCIENTIST

भोपाल। DEPARTMENT OF SCIENCE & TECHNOLOGY प्रौद्योगिकी भवन न्यू महरौली रोड नई दिल्ली मैं कार्यरत SCIENTIST ALOK KUMAR MEHTA के खिलाफ भोपाल की एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। मामला जीआरपी भोपाल में दर्ज किया गया और केस डायरी जीआरपी विदिशा भेज दी गई। वैज्ञानिक आलोक कुमार सिन्हा के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

जीआरपी थाना विदिशा के मुताबिक भोपाल निवासी 22 वर्षीय छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि बुधवार की सुबह भोपाल एक्सप्रेस से दिल्ली से भोपाल आ रही थी। इसी दौरान सुबह करीब 6 बजे जब उसकी नींद खुली तो कोच में उसकी बर्थ के नीचे एक व्यक्ति बैठकर शारीरिक छेड़छाड़ कर रहा था। इसकी शिकायत उसकी ट्रेन में ड्यूटी पर मौजूद जीआरपी स्टाफ को दी। जीआरपी पुलिस पीड़ित छात्रा की शिकायत पर आरोपी को पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस के जवान पीड़ित छात्रा और आरोपी को साथ लेकर भोपाल जीआरपी थाने पहुंचे। जहां छात्रा की रिपोर्ट पर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ धारा 354 के तहत प्रकरण शून्य पर दर्ज कर लिया गया। 

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आलोक कुमार सिन्हा निवासी दिल्ली बताया, जो कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग मेहरौली में बतौर वैज्ञानिक पदस्थ है। प्रकरण दर्ज करने के बाद भोपाल जीआरपी ने केस डायरी और आरोपी वैज्ञानिक को विदिशा जीआरपी थाने में भेज दिया। जीआरपी ने बुधवार को न्यायालय में पेश किया। सूत्रों के मुताबिक छेड़छाड़ के आरोपी को जमानत भी मिल गई है।