Loading...

DELHI में एक और डर्टी बाबा: कितना बड़ा नेटवर्क, कैसे नाबालिग लड़कियां फंसाता है, यहां पढ़िए

भोपाल समाचार एक्सक्लूसिव। भारत में कुछ रंगीले बाबाओं को सजा हो चुकी है, कुछ जेल में है और कुछ फरार लेकिन इनकी हरकतें कम नहीं हो रही है। दिल्ली में अभी भी एक ऐसा ही बाबा सक्रिय है। उसने पूरा रैकेट बना रखा है। उसके रैकेट में कई लड़कियां भी हैं। सोशल मीडिया के जरिए यह अवयस्क लड़कियों को अपना शिकार बनाते हैं। ग्रुप चैट करके लड़की की योन इच्छाएं भड़काते हैं। लड़कियों को घर छोड़कर भागने के लिए प्रेरित किया जाता है। यह खुलासा तब हुआ जब अमृतसर से एक लड़की घर छोड़कर भागी और कुछ ही घंटों बाद उसके परिवार वालों ने उसे तलाश लिया। काउंसलिंग के दौरान उसने सारी बातें बता दी। मनोचिकित्सक डॉ. हरजोत सिंह मक्कड़ ब्रेनवॉश का शिकार हुई लड़की का इलाज कर रहे हैं। 

पढ़िए किस तरह टीनएजर्स लड़कियों को फसाया जाता है

नाबालिग लड़की की मां के अनुसार जब उन्होंने बेटी का Mobile चेक किया तो Social media group (Facebook और Whatsapp) में बाबा के Followers उससे लगातार संपर्क कर रहे थे। इस ग्रुप में एक से ज्यादा लोगों के साथ अवैध संबंध बनाने के लिए प्रेरित किया जाता था। उसे कुछ अश्लील Video भी भेजी गई थीं। जब उन्होंने बाबा के विषय में Internet पर Search किया तो पता चला कि वह दिल्ली के आसपास के क्षेत्र का है और टीनेजर्स युवतियां उसकी Followers हैं जो अन्य युवतियों को बहकाती हैं। नाबालिग लड़की की मां ने कहा कि उसे अपनी बेटी की हालत देखकर रोना आता है। एक बार वह ठीक हो जाए तो वह इस बाबा के खिलाफ पुलिस में शिकायत देने के अलावा अदालत की शरण भी लेंगे। इस घटना की विस्तृत जानकारी अमृतसर के पत्रकार श्री नितिन धीमान के पास है। 

बाबा के मोहपाश में आकर किस तरह सब कुछ भूल जाती है लड़कियां

नाबालिग लड़की बाबा की Video देखती रहती थी। परिवार के अनुसार वह पढ़ाई में कभी होशियार थी, लेकिन अब जीरो हो गई है। उसे समझाया गया कि बाबा कुछ भी नहीं है तो उसने जहर खाकर खुदकुशी की धमकी दे दी। माता-पिता के अनुसार उन्होंने एक Video में देखा कि एक बच्चा बाबा से पूछ रहा है कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता। बाबा कहता है कि पढ़ाई करके क्या करोगे, तुम मेरी शरण में आ जाओ, जिंदगी संवर जाएगी। बाबा कहता है कि शादी नहीं करनी चाहिए, बच्चे पैदा करना पाप है। तुम सब धरती को गंदा कर रहे हो।