DAVV में जमकर हंगामा, छात्रों ने कुलपति से मांगा इस्तीफा | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

DAVV में जमकर हंगामा, छात्रों ने कुलपति से मांगा इस्तीफा | INDORE NEWS

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के न्यू कमला नेहरू गर्ल्स होस्टल में वॉशरूम में नहा रही छात्रा के वीडियाे बनाने और तांकझांक करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। सोमवार को मामले को लेकर छात्र संगठनों ने नालंदा परिसर से तक्षशिला तक जमकर हंगामा किया। तक्षशिला परिसर में कुलपति से मिलने पहुंचे NSUI और युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया और तीखी नाेकझाेंक हुई। 

वार्डन नम्रता शर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहे कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच कुलपति से भी इस्तीफा देने को कह दिया। 7 दिसंबर को हॉस्टल में सफाई करने पहुंचे एक कर्मचारी ने बाथरूम में नहा रही छात्रा को खिड़की से देख रहा था। सफाईकर्मी की हरकत अन्य छात्राओं ने देख शोर मचाया तो वह भाग गया। छात्राओं के मुताबिक उसके हाथ में मोबाइल फोन भी था, जिसके जरिये संभवत: वह वीडियो बना रहा था। इस पूरे घटनाक्रम में सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के बजाय यूनिवर्सिटी प्रबंधन मामले को दबाने में लगा रहा।

मामले की पूरी जानकारी कुलपति प्रो. रेणु जैन को भी थी। वे खुद लगातार दो दिन छात्राओं से बात करने होस्टल गईं, लेकिन कथित तौर पर छात्राओं को ही उन्होंने कंपलेंट से बचने की हिदायत दे दी। शुक्रवार सुबह मामला सार्वजनिक होने के बाद प्रभारी कुलपति प्रो. आशुतोष मिश्रा ने मामले की नोटशीट बुलवाकर आरोपी सफाईकर्मी अंकित तंबोली के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। साथ ही जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी बना दी। जबकि दोपहर में एबीवीपी के होस्टल की छात्राओं के साथ हंगामे के बाद चीफ वार्डन डॉ. अजय तिवारी को बाहर कर दिया गया। वहीं सिक्यूरिटी ब्यूरो ऑफ इंडिया को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।