Loading...

अतिथिविद्वानों की आवाज़ सोनिया गांधी तक पहुचाएंगे: सीपीआई | ATITHI VIDWAN NEWS

भोपाल। प्रदेश के शासकीय महाविद्यालयों में कार्यरत अतिथिविद्वानों का धरना लगातार 20वें दिन भी जारी रहा। कड़ाके की ठंड में शाहजाहानी पार्क भोपाल में टेंट की छांव में सर्दी से बचने का असफल प्रयास करते अतिथिविद्वान जिनमे बड़ी संख्या में महिलाएं एवं उनके अबोध बच्चे शामिल हैं, लगातार उच्च शिक्षा विभाग की तानाशाही के विरुद्ध धरना और आंदोलन कर रहे हैं। किंतु अबतक सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नही किये जाने से आक्रोशित अतिथि विद्वान बिना किसी स्पष्ठ निर्णय तक पहुचे बिना आंदोलन समाप्त करने के मूड में नही दिख रहे हैं। 

अतिथिविद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के संयोजकद्वय डॉ देवराज सिंह एवं डॉ सुरजीत भदौरिया  के अनुसार इस भीषण ठंड के मौसम में, हाड़ कंपा देने वाली हवाएं चल रही है। किंतु महिला अतिथिविद्वान साथी अपने बच्चों सहित सपरिवार अंदोलन के मोर्चे पर डटी हुई हैं। जब ज़िम्मेदार जनप्रतिनिधियों को अपनी ज़िम्मेदारी उठाकर हमारी समस्याओं का निराकरण करना चहिये था, जबकि इसके उलट हमारी सुध भी लेने वाला यहां कोई नही है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तक पहुचाई जाएगी अतिथिविद्वानों की आवाज़- सीपीआई राज्यसचिव

भोपाल स्थित शाहजाहानी पार्क में अतिथिविद्वानों के आंदोलन और धरना प्रदर्शन में आज कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के राज्यसचिव शैलेन्द्र कुमार शैली पहुँचें। अतिथिविद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के मीडिया प्रभारी डॉ जेपीएस चौहान एवं डॉ आशीष पांडेय के अनुसार धरना स्थल पहुचे श्री शैली ने अतिथिविद्वानों के नियमितीकरण की मांग से सहमति जताते हुए कहा कि अगर वादा किया है तो निभाना पड़ेगा। यदि कमलनाथ सरकार अपने नियमितीकरण में वादे को अमलीजामा नही पहनाती तो कांग्रेस का वचनपत्र एक आम चुनावी घोषणापत्र और राजनैतिक स्टंट बनकर रह जायेगा। अगर कांग्रेस सरकार को अपने वचनपत्र की विश्वसनीयता बनाये रखनी है तो वचनपत्र के इस महत्वपूर्ण बिंदु कंडिका 17.22 पर अविलंब कार्यवाही होनी ही चाहिए। शैलेन्द्र कुमार शैली ने आगे कहा कि ये मामला हम दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी में समक्ष भी उठाएंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता व महासचिव शाहवर आलम पहुँचें अतिथिविद्वानों का हाल जानने

अतिथिविद्वान नियमितीकरण संघर्ष मोर्चा के प्रांतीय प्रवक्ता डॉ मंसूर अली ने बताया कि शाहजाहानी पार्क भोपाल में चल रहे अतिथिविद्वानों के आंदोलन में आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व महासचिव शाहवर आलम पहुँचे। उन्होंने अतिथिविद्वानों के नियमितीकरण संबन्धी कांग्रेस पार्टी के वचन के संबंध में कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया है वह अवश्य ही पूरा किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं जल्द ही अतिथिविद्वानों के प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात करवाने का प्रबंध कर रहा हूँ, जिससे अतिथिविद्वानों की मांगें सीधे मुख्यमंत्री कमलनाथ  तक पहुँच सके।