जबलपुर के 400 से ज्यादा बैंक खातों में काला धन, आयकर की छानबीन | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

जबलपुर के 400 से ज्यादा बैंक खातों में काला धन, आयकर की छानबीन | JABALPUR NEWS

जबलपुर। आयकर विभाग की ओर से ब्रेकिंग न्यूज़ आ रही है। आयकर विभाग का दावा है कि जबलपुर में 400 से ज्यादा खाते हैं ऐसे हैं जिसमें नोटबंदी के दौरान बेहिसाब पैसा जमा हुआ। आयकर विभाग को संदेह है कि इन बैंक खातों में काला धन जमा किया गया है। आयकर विभाग ने नोटिस जारी करके सभी 400 से अधिक बैंक खाताधारकों से जवाब तलब किया है। 

बता दें कि 8 नवंबर 2016 को रात 8:00 बजे देश में नोटबंदी लागू हुई थी। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 500 एवं ₹1000 के नोटों का विमुद्रीकरण का ऐलान किया था। इसके बाद यह सभी नोट बैंकों में जमा कराए जाने थे। सभी नागरिकों ने अपने पास मौजूद नोट बैंकों में जमा कराएं और उसके बदले में नए नोट प्राप्त किए। आयकर विभाग अब उन बैंक खातों की छानबीन कर रहा है जिनमें असामान्य व्यवहार हुआ। 

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि जबलपुर शहर में विभिन्न बैंकों की ब्रांच 400 से अधिक बैंक खाते ऐसे हैं जिनमें बेहिसाब और असामान्य व्यवहार हुआ है। इन बैंक खातों में नोटबंदी के दौरान काफी अधिक मात्रा में पैसा जमा किया गया और फिर उसे आहरित किया गया। आयकर विभाग को संदेह है कि यह काला धन के शोधन के लिए किया गया।